आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर भारतीय गेंदबाजों का दबदबा बनाना काफी सकारात्मक रहा: मंधाना

By भाषा | Published: October 21, 2021 6:55 PM

Open in App

होबार्ट, 21 अक्टूबर स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को लगता है कि आस्ट्रेलिया के हालिया दौरे पर भले ही भारत ने बहु-प्रारूपीय श्रृंखला गंवा दी हो लेकिन महिला क्रिकेट टीम को इससे काफी फायदा हुआ जिसमें सबसे सकारात्मक चीज मेहमान टीम के गेंदबाजों का दबदबे वाला प्रदर्शन रहा।

भारत ने यह बहु-प्रारूपीय श्रृंखला 5-11 से गंवायी। सफेद गेंद की श्रृंखला हारने के बाद भारतीय टीम ने एकमात्र टेस्ट ड्रा कराया था।

मंधाना ने रेड बुल कैंपस क्रिकेट के 10 साल पूरे होने पर एक क्लबहाउस सत्र के दौरान यह बात कही, जिसमें पहले महिला चरण की घोषणा की गयी।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे लिये काफी चीजें सकारात्मक रहीं। हर किसी ने अच्छा किया, विशेषकर गेंदबाजों ने। यह ऐसा विभाग था जिसमें हम आस्ट्रेलिया से कहीं ज्यादा बेहतर थे जो भारतीय टीम के लिये काफी बड़ी चीज है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘आस्ट्रेलिया जाकर उनकी सरजमीं पर उनके गेंदबाजों को पछाड़ना और उनके तेज गेंदबाजों को पिछड़ते हुए देखना इतना शानदार था। जिस तरह से झूलन दी (गोस्वामी) ने गेंदबाजी, पूजा (वस्त्राकर) ने गेंदबाजी की और रेणुका (सिंह) और शिखा दी (पांडे) ने टी20 प्रारूप में गेंदबाजी की। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे गेंदबाजों का आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर दबदबे भरा प्रदर्शन करते हुए देखना था, यह सबसे सकारात्मक चीज रही।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या