महिला क्रिकेट: हरमनप्रीत के दमदार प्रदर्शन से एशिया कप टी20 में भारत की दूसरी जीत

भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। भारत ने इससे पहले मलेशिया को 142 रनों से हराया था।

By विनीत कुमार | Published: June 04, 2018 5:08 PM

Open in App

नई दिल्ली, 4 जून: कप्तान हरमनप्रीत कौर की नाबाद 27 रनों की पारी और फिर दमदार बॉलिंग के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में थाईलैंड को 66 रन से हरा दिया। भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। भारत ने इससे पहले मलेशिया को 142 रनों से हराया था।

इसके साथ ही छह देशों के टूर्नामेंट में भारत टॉप पर पहुंच गया है। टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए भारत ने चार विकेट खोकर 132 रन बनाए। इसके जवाब में थाईलैंड की टीम आठ विकेट पर 66 रन ही बना सकी।  भारतीय टीम को मोना मेशराम (32) और स्मृति मंधाना (29) ने अच्छी शुरुआत दी और पहले 56 गेंदों पर 53 रनों की साझेदारी की। मंधाना 22 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाकर आउट हुईं। (और पढ़ें- राशिद खान का एक और कारनामा, टी20 में 50 विकेट पूरे कर बना दिया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड)

वहीं मोना ने 45 गेंदों की पारी में दो चौके लगाए। हरमनप्रीत ने तेज-तर्रार पारी खेली और 17 गेंद में नाबाद 27 रन जोड़े जिसमें तीन चौके शामिल थे। अनुजा पाटिल ने 22 रन बनाए।

इसके जवाब में थाईलैंड की शुरुआत खराब रही और विकेटों के गिरने का सिलसिला चलता रहा। थाईलैंड की ओर से नटाया बूचैथम को छोड़ और कोई संघर्ष नहीं दिखा सका। नटाया ने 40 गेंद में 21 रन बनाये। 

हरमनप्रीत ने अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से तीन ओवर में 11 रन देकर तीन विकेट चटकाए और प्लेयर आफ द मैच चुनी गईं। दीप्ति शर्मा को दो विकेट मिले। पूजा वस्त्राकर और पूनम यादव ने भी एक-एक विकेट चटकाए। भारत को अब अगला मैच बुधवार को बांग्लादेश से खेलना है। (और पढ़ें- लीड्स टेस्ट: पाकिस्तान पर इंग्लैंड ने दर्ज की बड़ी जीत, पारी और 55 रनों से दी मात)

टॅग्स :हरमनप्रीत कौरटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या