विशाखापट्टनम का यह रिकॉर्ड बढ़ाएगा टीम इंडिया की टेंशन, सीरीज बचाने के लिए हर हाल में चाहिए जीत

टीम इंडिया को सीरीज बचाने के लिए हर हाल में जीत चाहिए, लेकिन विशाखापट्टनम का रिकॉर्ड भारतीय क्रिकेट टीम की टेंशन बढ़ा सकता है।

By सुमित राय | Published: December 18, 2019 10:36 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मैच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।वेस्टइंडीज टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।टीम इंडिया को सीरीज बचाने के लिए हर हाल में जीत चाहिए।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच विशाखापट्टनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेला जाएगा। विंडीज टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है और टीम इंडिया को सीरीज बचाने के लिए हर हाल में जीत चाहिए, लेकिन विशाखापट्टनम का रिकॉर्ड भारतीय क्रिकेट टीम की टेंशन बढ़ा सकता है।

यह रिकॉर्ड बढ़ाएगा टीम इंडिया की टेंशन

भारतीय क्रिकेट टीम को विशाखापट्टनम में सिर्फ एक हार मिली, जो मैच भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ गंवाया था इसके अलावा भारतीय टीम ने यहां एक बार टाई मैच भी खेल चुकी है और सामने वाली टीम वेस्टइंडीज ही थी। वेस्टइंडीज की टीम इस मैदान पर भारत के खिलाफ भारी पड़ी है।

हो चुके हैं भारत और विंडीज के बीच 4 मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम पर चार मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें भारतीय टीम को एक जीत मिली है, जबकि एक मैच में उसे हार मिली है। दोनों टीमों के बीच एक मैच टाई पर खत्म हुआ था, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

ओवरऑल शानदार है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

विशाखापट्टनम में भारतीय क्रिकेट टीम को ओवरऑल रिकॉर्ड शानदार रहा है। टीम इंडिया ने यहां कुल 9 मैच खेले हैं और 6 मैचों की जीत दर्ज है। एक मैच में भारतीय टीम को हार मिली है, जबकि एक मैच टाई रहा था और एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ था।

विशाखापट्टनम में भारत-विंडीज का आखिरी मैच

भारत और विंडीज के बीच विशाखापट्टनम में आखिरी मैच 24 अक्टूबर 2018 को खेला गया था, जो टाई पर खत्म हुआ था। उस मुकाबले में विराट कोहली (नाबाद 157) ने शतक जड़ा था और भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए थे। जवाब में विंडीज टीम भी 50 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 321 रन ही बना पाई थी। वेस्टइंडीज की ओर से शाई होप ने 123 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजविराट कोहलीकीरोन पोलार्डक्रिकेट ग्राउंडक्रिकेट रिकॉर्डशाई होप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या