IND vs WI: क्या घुटने की चोट से उबर चुके शिखर धवन? जानिए क्या है हेल्थ अपडेट

India vs West Indies: शिखर धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान सूरत में महाराष्ट्र के खिलाफ खेलते हुए बायें घुटने में गहरा कट लग गया था।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 11, 2019 3:17 PM

Open in App

चोट के चलते वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अब तक उबर नहीं सके हैं। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की आगामी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए चोटिल शिखर धवन के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

बता दें कि धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान सूरत में महाराष्ट्र के खिलाफ खेलते हुए बायें घुटने में गहरा कट लग गया था। उनके स्थान पर संजू सैमसन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भी शामिल किया गया है, लेकिन अब तक सैमसन अंतिम एकादश में मौका नहीं बना सके हैं।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम का मानना है कि धवन के टांके कट गए हैं और उनका घाव भी भर रहा है लेकिन पूर्ण मैच फिटनेस हासिल करने से पहले उन्हें कुछ और समय की जरूरत है।’’ इसमें कहा गया, ‘‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में चोटिल शिखर धवन के विकल्प के तौर पर मयंक अग्रवाल को शामिल किया है।’’

भारत-वेस्टइंडीज के बीच 8 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम में दूसरा टी20 मैच खेला गया, जिसमें वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ चुकी है। अब 11 दिसंबर को तीसरा और निर्णायक मैच खेला जाना है, जिसके बाद 15-22 दिसंबर के बीच भारत-वेस्टइंडीज की टीमें 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजभारतीय क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमशिखर धवनसंजू सैमसन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या