IND vs WI: क्रिस गेल को मौका नहीं, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने इन 13 खिलाड़ियों को चुना

Chris Gayle: स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल को भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में नहीं चुना गया है, इन 13 खिलाड़ियों को मिला मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 10, 2019 09:51 AM2019-08-10T09:51:57+5:302019-08-10T09:51:57+5:30

India vs West Indies: Chris Gayle left out, As West Indies announces squad for two-Test series | IND vs WI: क्रिस गेल को मौका नहीं, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने इन 13 खिलाड़ियों को चुना

क्रिस गेल को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं मिला मौका

googleNewsNext
Highlightsक्रिस गेल को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में नहीं चुना गया हैगेल ने अपना आखिरी टेस्ट मैच सितबंर 2014 में खेला था, एक और टेस्ट खेलने के थे इच्छुकवेस्टइंडीज ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका दिया है

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल को शामिल नहीं किया है। शुक्रवार को 22 अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। 

39 वर्षीय गेल ने 103 टेस्ट के करियर में अपना आखिरी आखिरी टेस्ट सितंबर 2014 में खेला था, लेकिन आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दौरान उन्होंने संकेत दिए थे कि अपने इंटरनेशनल करियर के समापन से पहले वह एक टेस्ट के लिए तैयार हैं।

गेल का फिर से टेस्ट मैच खेलने का सपना टूटा

गेल ने अपने टेस्ट करियर में 103 मैचों में 7214 रन बनाए हैं, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 333 रन रहा है, लेकिन हाल के सालों में उनका करियर सफेद बॉल क्रिकेट और दुनिया भर की फ्रेंचाइजी टी20 लीग तक ही सीमित रहा है।

भले ही दूसरा टेस्ट 29 अगस्त से 3 सितंबर तर गेल के होम ग्राउंड जमैका के सबीना पार्क में खेलना जाना है, लेकिन चयनकर्ताओं के इस फैसले का मतलब है कि उनका आखिरी इंटरनेशनल मैच बुधवार (14 अगस्त) को भारत के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाने वाले आखिरी वनडे होगा।

वेस्टइंडीज ने दो अनकैप्ड समेत इन 13 खिलाड़ियों को दिया मौका

वेस्टइंडीज की अंतरिम चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ इस साल की शुरुआत में टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत हासिल करने वाली टीम पर ही भरोसा दिखाया है, सिर्फ चोटिल अल्जारी जोसेफ और बाएं हाथ के स्पिनर जोमेल वॉरिकन को इस टीम में मौका नहीं दिया गया है।

ऑफ स्पिनर रहकीम कॉर्नवॉल लंबे इंतजार के बाद अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। सीरीज का पहला टेस्ट 22-26 अगस्त तक उनके एंटीगा स्थित उनके घरेलू मैदान सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

26 वर्षीय कॉर्नवॉल ने अपने 55 प्रथम श्रेणी मैचों में 23.90 की औसत से 260 विकेट लिए हैं।

चयन समिति के प्रमुख रॉबर्ट हायनेस ने कहा, 'रहकीम लंबे समय से निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और एक मैच विनर साबित हुए हैं। इसलिए हमारा मनाना है कि टेस्ट टीम में इस बार उन्हें स्थान मिला है।'

रहकीम के अलावा इस टीम में वेस्टइंडीज ए टीम के कप्तान शामराह बू्क्स ही एक और अनकैप्ड खिलाड़ी हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में कप्तान जेसन होल्डर की जगह लेने वाले ऑलराउंडर कीमो पॉल ने अपनी जगह बरकरार रखी है।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रेथवेट, डेरेन ब्रावो, शामराह ब्रूक्स, जॉन कैंपवेल, रोस्टन चेज, रहकीम कॉर्नवॉल, शेन डाउरिच, शैनन ग्रैबिएल, शिमरोन हेटमायेर, शाई होप, कीमो पॉल, केमार रोच।

Open in app