IND vs WI: क्रिस गेल ने मैच बारिश में धुलने के बावजूद रचा इतिहास, तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

Chris Gayle: वेस्टइंडीज के स्टार ओपनर क्रिस गेल ने भारत के खिलाफ गयाना में खेला गया पहला वनडे बारिश में रद्द होने के बावजूद

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 09, 2019 12:06 PM

Open in App
ठळक मुद्देस्टार ओपनर क्रिस गेल ने गयाना वनडे बारिश में धुलने के बावजूद एक नया इतिहास रच दियाइस मैच में उतरते गी गेल वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा वनडे खेलने वाले क्रिकेटर बन गएगेल ने महान क्रिकेटर ब्रायन लारा (295 वनडे) को पीछे छोड़ते हुए नया रिकॉर्ड अपने नाम किया

वेस्टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल ने भारत के खिलाफ गुरुवार  को गयाना में खेला गया पहला वनडे बारिश में रद्द होने के बावजूद एक नया इतिहास रच दिया है। 

बारिश की वजह से इस मैच में सिर्फ 13 ओवर का खेल हो सका और इसे रद्द करना पड़ा। मैच बारिश के कारण रद्द होने के बावजूद क्रिस गेल ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया।

गेल ने लारा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए रचा नया इतिहास

गेल इस मैच में उतरने के साथ ही वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ा। 

गेल के नाम अब वेस्टइंडीज के लिए सर्वाधिक 296 वनडे दर्ज हो गए हैं, जबकि लारा ने 295 वनडे खेले हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर शिवनारायण चंद्रपॉल हैं, जिन्होंने 268 वनडे खेले हैं।

वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा वनडे 

296: क्रिस गेल295: ब्रायन लारा268: शिवनारायण चंद्रपॉल238: डेसमंड हैंस187: विव रिचर्ड्स

भारत और वेस्टइंडीज के बीच गयाना में गुरुवार को खेला गया पहला मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया, उस समय पहले बैटिंग करते हुए वेस्टइंडीज ने 13 ओवर में 54/1 का स्कोर बनाया था। 

बारिश के बाद मैदान गीला होने की वजह से टॉस में देरी हुई और मैच अपना निर्धारित समय (स्थानीय समयानुसार शाम 7 बजे) से करीब दो घंटे की देरी से शुरू हुआ था। मैच को तब प्रति पारी 43 ओवर का किया गया था।

इसके बाद फिर से बारिश की वजह से खेल रोके जाने पर इसे 34 ओवर प्रति पारी का कर दिया गया और अंत में वेस्टइंडीज पारी के 13वें ओवर के बाद फिर से बारिश होने के बाद इसे रद्द करना पड़ा।

टॅग्स :क्रिस गेलभारत Vs वेस्टइंडीजब्रायन लारा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या