IPL 2024: 'हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम में पूरा समर्थन प्राप्त था', मार्क बाउचर ने पंड्या के नेतृत्व का किया बचाव

मार्क बाउचर ने कहा है कि पंड्या इस आईपीएल में एक कप्तान और एक खिलाड़ी के रूप में अपने प्रदर्शन से निराश होंगे, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि इस ऑलराउंडर को मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम में पूरा समर्थन प्राप्त था।

By रुस्तम राणा | Published: May 18, 2024 05:20 PM2024-05-18T17:20:29+5:302024-05-18T17:26:19+5:30

IPL 2024 Mark Boucher defends Hardik Pandya's leadership after catastrophic season | IPL 2024: 'हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम में पूरा समर्थन प्राप्त था', मार्क बाउचर ने पंड्या के नेतृत्व का किया बचाव

IPL 2024: 'हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम में पूरा समर्थन प्राप्त था', मार्क बाउचर ने पंड्या के नेतृत्व का किया बचाव

googleNewsNext
Highlightsइंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन सबसे खराब रहा पांड्या के नेतृत्व में टीम ने अपने 14 लीग मैचों में केवल चार मैचों cमें जीत हासिल कर सकीपांच बार की चैंपियन रही टीम अंक तालिका में 8 अंकों के साथ सबसे फिसड्डी रही

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन सबसे खराब रहा। पांच बार की चैंपियन रही टीम अंक तालिका में 8 अंकों के साथ सबसे फिसड्डी रही। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम ने अपने 14 लीग मैचों में केवल चार मैचों जीत हासिल कर सकी। जबकि शेष दस मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व पर उठ रहे सवालों के बीच मार्क बाउचर ने एमआई के कप्तान की लीडरशिप का बचाव किया।   

मार्क बाउचर ने कहा है कि पंड्या इस आईपीएल में एक कप्तान और एक खिलाड़ी के रूप में अपने प्रदर्शन से निराश होंगे, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि इस ऑलराउंडर को मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम में पूरा समर्थन प्राप्त था। शुक्रवार रात वानखेड़े में लखनऊ सुपर जाइंट्स से टीम की हार के बाद मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच ने कहा, "मुझे लगता है कि अगर वह यहां होते, तो वह भी अपने प्रदर्शन से निराश होते।"

बाउचर ने कहा, "एक कप्तान के दृष्टिकोण से, मुझे लगा कि उसने कुछ अच्छे खेल खेले हैं। उसके आसपास बहुत सारी चीजें चल रही हैं, जिसने उसके विचारों को धूमिल कर दिया है, जो एक नेता के रूप में भी उसके लिए कठिन है। निश्चित रूप से उसे हमारी ड्रेसिंग में बहुत समर्थन प्राप्त था। कमरा और लोग उसकी मदद करने की कोशिश कर रहे थे।" 

उन्होंने कहा, "एक खिलाड़ी के रूप में इससे गुजरना एक कठिन बात है और वह जिस दौर से गुजर रहा था, उसके लिए बहुत सारी सहानुभूति थी। बहुत सी चीजों से वह व्यक्तिगत रूप से गुजर रहा था। मुझे लगता है कि यह थोड़ा अनावश्यक हो सकता है और आप जानते हैं, यह वही है जो निश्चित रूप से हार्दिक के लिए नेतृत्व में विकास के लिए सीखने का अवसर होगा।"

गौरतलब है कि सीज़न की शुरुआत से पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में पंड्या की नियुक्ति विवादों की गाथा थी। फैंस का विरोध हो रहा था और ड्रेसिंग रूम में बेचैनी की खबरें भी लगातार आ रही थीं। एक बल्लेबाज के रूप में, उन्होंने 14 मैचों में 18 की मामूली औसत से 216 रन बनाए और 10.75 की बेहद प्रभावशाली इकॉनमी रेट से 11 विकेट लिए।

Open in app