IND vs SL: गुवाहाटी टी20 के दौरान नहीं होगी स्टेडियम में पोस्टर, बैनर ले जाने की इजाजत, जानें क्या ले जा सकेंगे दर्शक

India vs Sri Lanka, T20: भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी में खेले जाने वाले पहले टी20 मैच के दौरान स्टेडियम के अंदर पोस्टर, बैनर ले जाने की इजाजत नहीं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 04, 2020 10:28 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले गुवाहाटी टी20 के दौरान लागू होंगी कुछ खास पाबंदियांपहले टी20 के दौरान दर्शक स्टेडियम के अंदर नहीं ले जा सकेंगे पोस्टर और बैनर

भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेले जाने वाले टी20 मैच के दौरान दर्शकों को पोस्टर, बैनर या किसी भी तरह के मैसेज बोर्ड को स्टेडियम के अंदर ले जाने की इजाजत नहीं होगी। 

असम में पिछले महीने सीएए को लेकर राज्य व्यापी विरोध प्रदर्शनों से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था। इन प्रदर्शनों को देखते हुए गुवाहाटी में खेले जाने वाले भारत-श्रीलंका के टी20 मैच भी खतरा मंडरा रहा था।

गुवाहाटी टी20 के दौरान स्टेडियम में पोस्टर, बैनर ले जाने की इजाजत नहीं

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, असम क्रिकेट असोसिएशन (एसीए) के सेक्रेटरी देवजीत सैकिया ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मैच के दौरान दिए जाने वाले चौके और छक्के के प्लैकार्ड भी इस्तेमाल नहीं होंगे क्योंकि इनका प्रयोग सरोगेट विज्ञापनों के लिए किया जा सकता है। 

उन्होंने कहा कि मैच के दौरान स्टेडियम के अंदर किसी भी तरह के मार्कर पेन को ले जाने की भी इजाजत नहीं होगी। मैच के दौरान दर्शक केवल पुरुषों के वॉलेट, लेडीज हैंडबैग, मोबाइल फोन और गाड़ियों की चाबियों को ले जा सकेंगे। 

गुवाहाटी पुलिस कमिश्नर एमपी गुप्ता की मौजूदगी में सैकिया ने कहा कि इन दिशानिर्देशों का नागरिकता संशोधन कानून (CAA) से कोई लेनादेना नहीं है, जो पूरे राज्य में फैल गया था और जिसकी वजह से कई इलाकों में कर्फ्य लगाना पड़ा था और इंटरनेट सेवाएं बंद करनी पड़ी थी। 

सैकिया ने कहा कि ये एक इंटरनेशनल मैच है, इसलिए इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि 2017 में यहां हुए टी20 मैच के दौरान पत्थर फेंकने से ऑस्ट्रेलियाई टीम बस का शीशा टूट गया था। वहीं कमिश्नर गुप्ता ने मैच के दौरान तैनात होने वाले सुरक्षाकर्मियों की संख्या बताने से तो इनकार कर दिया। 

गुवाहाटी टी20 के लिए बिके 27 हजार टिकट

बीसीसीआई के मुताबिक गुवाहाटी टी20 के लिए 27 हजार टिकट बिक चुके हैं और मैच के दौरान 39 हजार दर्शकों के साथ स्टेडियम के खचाखच भरे रहने का अनुमान है। 

इस मैच के सफल आयोजन के साथ ही असम क्रिकेट संघ यहा आईपीएल मैचों के आयोजन के लिए आईपीएल गवर्निंग काउंसिल पर अपनी छाप छोड़ना चाहता है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने कहा है कि वह असम में अपने मैच खेलने को लेकर उत्साहित है। अगर ऐसा होता है तो असम में पहली बार आईपीएल मैचों का आयोजन होगा। 

टॅग्स :भारत vs श्रीलंकाअसमभारतीय क्रिकेट टीमश्रीलंका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या