IND vs SA: रोहित-कोहली के बीच टी20 सीरीज में इन दो रिकॉर्ड्स के लिए होगा मुकाबला, जानिए अभी कौन है आगे

Rohit Sharma and Virat Kohli: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान दो रिकॉर्ड्स के लिए कोहली और रोहित शर्मा के बीच होगा मुकाबला

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 15, 2019 9:59 AM

Open in App
ठळक मुद्देदक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में रोहित और कोहली के बीच होगा मुकाबलाटी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वालों में रोहित पहले, विराट दूसरे नंबर पर हैं

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही टी20 सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम करने के लिए रोचक रेस होगी। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान दुनिया के दो टॉप बल्लेबाजों रोहित और कोहली के बीच एक रिकॉर्ड के लिए होड़ मचेगी।

रोहित-कोहली के बीच इस रिकॉर्ड के लिए मचेगी होड़

दरअसल अभी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा (2422) के नाम है जबकि दूसरे नंबर पर विराट कोहली (2369) मौजूद हैं। रोहित ने ये उपलब्धि जहां 88 पारियों में हासिल की है तो वहीं कोहली ने 65 पारियों में उनसे महज 53 रन कम बनाए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान कोहली और रोहित के बीच ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे सफल बल्लेबाज बनने के लिए होड़ मचेगी।

टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज

2422: रोहित शर्मा (भारत)

2369: विराट कोहली (भारत)

2283: मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड)

2263: शोएब मलिक (पाकिस्तान/आईसीसी)

2140: ब्रैंडन मैकलम (न्यूजीलैंड)

एक और रिकॉर्ड के लिए होगा कोहली-रोहित में मुकाबला

न सिर्फ इस रिकॉर्ड बल्कि एक और रिकॉर्ड के लिए कोहली और रोहित के बीच रेस देखने को मिलेगी। ये दोनों बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 प्लस स्कोर बनाने के मामले में बराबरी पर हैं। अब तक रोहित ने इस फॉर्मेट में 17 अर्धशतक और 4 शतक जड़े हैं तो वहीं कोहली ने अब तक 21 अर्धशतक जड़े हैं।

भारत के लिए इस सीरीज में रोहित और कोहली की फॉर्म महत्वपूर्ण होगी, क्योंकि उसकी नजरें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत में पहली टी20 जीत हासिल करने पर है। 

इन दोनों के बीच भारत में 2015 में खेली गई आखिरी टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 से जीती थी, जिसका कोलकाता में खेला गया मैच बिना एक भी गेंद फेंके बारिश की वजह से रद्द हो गया था। 

भारत के दौरे पर दक्षिण अफ्रीकी टीम 15 सितंबर से 22 सितंबर तक तीन टी20 मैचों और 2 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। 

टॅग्स :रोहित शर्माविराट कोहलीभारत Vs दक्षिण अफ्रीका

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या