IND vs SA: रोहित शर्मा के पास कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका, इस मामले में बन सकते हैं नंबर एक बल्लेबाज

India vs South Africa T20 2nd Match: टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा के पास दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में दो नए रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा, जानिए कौन से

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 18, 2019 11:29 AM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित शर्मा के पास दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 में सबसे सफल बल्लेबाज बनने का मौकारोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 में भारत के लिए सर्वाधिक 341 रन बनाए हैं

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दौरान जबर्दस्त फॉर्म में रहे रोहित शर्मा वेस्टइंडीज दौरे पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। ऐसे में अब उनकी नजरें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में दो नए रिकॉर्ड बनाने पर टिकी होंगी।

अगर रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में बल्ले से दमदार प्रदर्शन किया तो वह कोहली के एक रिकॉर्ड को तोड़ने समेत कुल दो रिकॉर्ड बना सकते हैं।

रोहित बन सकते हैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे सफल टी20 बल्लेबाज 

रोहित शर्मा के पास इस टी20 सीरीज के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे कामयाब बल्लेबाज बनने का मौका होगा। उन्होंने अब तक इस टीम के खिलाफ 341 टी20 रन बनाए हैं और वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले मार्टिन गप्टिल (424) का रिकॉर्ड तोड़ने से महज 84 रन दूर हैं। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 में सर्वाधिक रन

1. मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड)- 424 रन2. रोहित शर्मा (भारत)-341 रन 3. सुरेश रैना (भारत)-339 रन4. डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया)- 329 रन 5. क्रिस गेल (वेस्टइंडीज)- 307 रन

रोहित के पास कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

टी20 इंटरनेशनल में अभी सर्वाधिक फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से रोहित शर्मा और विराट कोहली के नाम है। कोहली ने जहां इस फॉर्मेट में 21 अर्धशतक लगाए हैं, तो वहीं रोहित ने 4 शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं। 

अगर रोहित का बल्ला इस सीरीज में चला तो उनके पास इस फॉर्मेट में कोहली को पीछे छोड़ते हुए सर्वाधिक फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाला खिलाड़ी बन जाने का मौका होगा। 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला में रविवार को खेला जाने वाला पहला टी20 मैच बारिश से रद्द हो गया था, अब दूसरा टी20 मैच बुधवार को मोहाली में खेला जाएगा।

टॅग्स :रोहित शर्माभारत Vs दक्षिण अफ्रीकाविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या