Ind Vs SA: डिविलियर्स भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, ये है बड़ा कारण

डिविलियर्स ने इससे पहले 6 मैचों की वनडे सीरीज के दौरान भी पहले तीन मैचों में हिस्सा नहीं लिया था।

By विनीत कुमार | Published: February 19, 2018 1:13 PM

Open in App

दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। डिविलियर्स रविवार को जोहांसबर्ग में खेले गए पहले टी20 में भी नहीं खेल सके थे। दक्षिण अफ्रीकी टीम मैनेजमेंट ने पहले टी20 के टॉस के कुछ देर बाद आधिकारिक बयान जारी कर डिविलियर्स के पूरे सीरीज से बाहर होने की पुष्टि की।

डिविलियर्स ने इससे पहले 6 मैचों की वनडे सीरीज के दौरान भी पहले तीन मैचों में हिस्सा नहीं लिया था। दक्षिण अफ्रीका टीम प्रबंधन की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 'एबी डिविलियर्स बाएं घुटने में चोट के कारण भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।  डिविलियर्स को यह चोट छठे वनडे से एक दिन पहले लगी थी और अभी वह पूरी तरह से ठीक नहीं हो सकते हैं।'

टीम प्रबंधन के अनुसार छठे वनडे से पहले बैटिंग के अभ्यास के दौरान डिविलियर्स को यह चोट लगी। इसके बावजूद वह शुक्रवार को छठे वनडे के लिए फिटनेस टेस्ट पास करने मे कामयाब रहे। हालांकि, मैच के दौरान उनकी यह चोट और गंभीर हो गई। इसके बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने डिविलियर्स को आराम देने का फैसला किया ताकि वह अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के लिए पूरी तरह से फिट हो सके।  

टॅग्स :एबी डिविलियर्सभारत Vs दक्षिण अफ्रीकाटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या