Ind vs SA, 3rd T20: तीसरे टी-20 मैच पर मंडराया बारिश का खतरा, दोनों टीमों में सीरीज जीतने की जंग

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मैचों का आखिरी मैच आज केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान में खेला जाना है।

By सुमित राय | Published: February 24, 2018 05:36 PM2018-02-24T17:36:44+5:302018-02-24T17:36:44+5:30

India vs South Africa, 3rd T20I: Weather forecast, pitch report at Newlands, Cape Town | Ind vs SA, 3rd T20: तीसरे टी-20 मैच पर मंडराया बारिश का खतरा, दोनों टीमों में सीरीज जीतने की जंग

India vs South Africa, 3rd T20I: Weather forecast, pitch report at Newlands, Cape Town

googleNewsNext

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मैचों का आखिरी मैच आज केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान में खेला जाना है। 3 मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबर पर हैं और सीरीज के विजेता का फैसला आज के मैच के बाद होगा, लेकिन मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। ( यह भी पढ़ें: Ind Vs SA: रोहित तोड़ सकते हैं अफरीदी-युवराज का रिकॉर्ड, धोनी-कोहली भी बड़े रिकॉर्ड के करीब )

केपटाउन के न्यूलैंड्स के मैदान पर ही भारतीय महिला टीम और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के बीच पांचवां और अंतिम मैच खेला जा रहा है। बारिश के कारण यह मैच करीब 15 मिनट की देरी से शुरू हुआ था। बता दें कि पांच मैचों की सीरीज में भारतीय महिला टीम 2-1 से आगे चल रही है।


मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक केपटाउन में आज बारिश होने की संभावना जताई गई है। अगर बारिश की वजह से मैच में रुकावट आई तो तो डकवर्थ लुइस नियम का सहारा लिया जा सकता है। ऐसे में अगर बारिश की वजह से मैच में खलल पड़ता है तो दोनों ही टीमों को इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है। ( यह भी पढ़ें: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में आज होगी टी20 सीरीज जीतने की जंग, नजरें विराट कोहली पर )

केपटाउन में पहली बार टी20 खेलने उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया केपटाउन में पहली बार टी20 खेलने उतरेगी। ऐसे में उसकी नजरें वनडे सीरीज के दौरान इस मैदान पर मिली 124 रन की जोरदार जीत की कामयाबी दोहराने पर होगी। दक्षिण अफ्रीकी टीम का केपटाउन में रिकॉर्ड खराब रहा है, और उसने अपने 8 टी20 मैचों में से सिर्फ तीन में ही जीत हासिल की है। आलम ये है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम अपने आखिरी 6 टी20 मैचों में से 5 मैच हारे हैं और उसने आखिरी बार केपटाउन में 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल की थी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, मनीष पाण्डेय, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर।

दक्षिण अफ्रीका: जेपी डुमिनी (कप्तान), फरहान बेहरडीन, जूनियर डाला, रीजा हेंडरिक्स, क्रिस्चियान जोंकर, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, डैन पैटरसन, एरॉन फैंगिसो, एंदिले फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, जॉन-जॉन स्मट्स।

Open in app