SA vs IND: दूसरे टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका को झटका, ये तेज गेंदबाज हुआ बाहर, तीन जनवरी से केपटाउन में है मैच

कोएत्ज़ी को सेंचुरियन में पहले टेस्ट के दौरान पेल्विक सूजन की परेशानी हुई थी। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अभी तक कोएत्ज़ी की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की घोषणा नहीं की है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: December 30, 2023 01:11 PM2023-12-30T13:11:27+5:302023-12-30T13:13:06+5:30

South African fast bowler Gerald Coetzee has been ruled out of the second Test against India | SA vs IND: दूसरे टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका को झटका, ये तेज गेंदबाज हुआ बाहर, तीन जनवरी से केपटाउन में है मैच

कोएत्ज़ी भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर

googleNewsNext
Highlightsदूसरे टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका को झटकागेराल्ड कोएत्ज़ी भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर दूसरा टेस्ट तीन जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा

SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। कोएत्ज़ी को सेंचुरियन में पहले टेस्ट के दौरान पेल्विक सूजन की परेशानी हुई थी। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अभी तक कोएत्ज़ी की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की घोषणा नहीं की है।  क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की विज्ञप्ति के अनुसार, पहले टेस्ट के दौरान कोएत्ज़ी पेल्विक सूजन से पीड़ित हुए और भारत की दूसरी पारी में गेंदबाजी करते समय उनकी परेशानी और बढ़ गई।

पहले टेस्ट के दौरान कोएत्ज़ी दोनों पारियों में केवल एक ही विकेट ले सके थे। हालांकि गेराल्ड कोएत्ज़ी इकलौते ऐसे गेंदबाज थे जिन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को परेशान नहीं किया। शुक्रवार को उनके स्कैन से चोट की गंभीरता का पता चला। सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी में कोएट्ज़ी मैदान छोड़ने से पहले सिर्फ पांच ओवर फेंक सके थे। हालांकि इसके बाद भी भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में करारी हार के बाद भारतीय टीम 2 मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे हो गई है। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी टीम में बड़ा बदलाव किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीबीसीआई) ने शुक्रवार को घोषणा की कि घायल मोहम्मद शमी की जगह अवेश खान भारतीय टीम में शामिल होंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए  चयन समिति ने मोहम्मद के प्रतिस्थापन के रूप में अवेश खान को नामित किया है।

शमी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 से 7 जनवरी 2024 तक केपटाउन में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए चुना गया था। शमी चोट के कारण सीरीज नहीं खेल रहे हैं। पहले टेस्च में मैच में टीम इंडिया कहीं भी विपक्षी टीम के मुकाबले में नहीं दिखी। गेंजबाज फीके नजर आए और बल्लेबाजी में केवल राहुल और कोहली ही कुछ संघर्ष कर पाए। 

इस हार से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा निराश नजर आए। मैच के बाद रोहित ने ये वादा भी किया कि टीम वापसी करेगी। रोहित ने कहा है कि हमें अब अगले टेस्ट के लिए तैयार रहने की जरूरत है। दूसरा टेस्ट तीन जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा।

Open in app