IND vs SA: करारी हार के बाद रोहित ने किया वापसी का वादा, बताया कहां हो गई टीम इंडिया से गलती

पहली पारी में शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल की कप्तान रोहित तारीफ भी की। रोहित ने कहा, "केएल ने दिखाया कि हमें इस तरह की पिच पर क्या करने की जरूरत है। हमारे कुछ गेंदबाज यहां पहली बार आए हैं, इसलिए मैं ज्यादा आलोचनात्मक नहीं होना चाहता।"

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: December 29, 2023 10:15 AM2023-12-29T10:15:13+5:302023-12-29T10:18:25+5:30

India vs South Africa Rohit Sharma promised fightback after crushing defeat centurion test | IND vs SA: करारी हार के बाद रोहित ने किया वापसी का वादा, बताया कहां हो गई टीम इंडिया से गलती

हार के बाद रोहित ने किया वापसी का वादा

googleNewsNext
Highlights सेंचुरियन में भारत को पारी और 32 रन से हार मिलीकरारी हार के बाद रोहित ने किया वापसी का वादादूसरा टेस्ट तीन जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा

अफ्रीका ने पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन गुरुवार को सेंचुरियन में भारत को पारी और 32 रन से हराकर दो मैच की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मैच में टीम इंडिया कहीं भी विपक्षी टीम के मुकाबले में नहीं दिखी। गेंजबाज फीके नजर आए और बल्लेबाजी में केवल राहुल और कोहली ही कुछ संघर्ष कर पाए। 

इस हार से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा निराश नजर आए। मैच के बाद रोहित ने ये वादा भी किया कि टीम वापसी करेगी। रोहित शर्मा ने मैच की समाप्ति के बाद कहा, "हम जीतने के लिए अच्छे नहीं थे। पहले बल्लेबाजी करने के आमंत्रित किए जाने के बाद केएल ने अच्छी बैटिंग करके हमें वह स्कोर दिलाया, लेकिन फिर हम गेंद से परिस्थितियों का फायदा नहीं उठा सके। फिर आज बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। अगर हमें टेस्ट मैच जीतना है तो सामूहिक रूप से एक साथ आना होगा और हमने ऐसा नहीं किया।"

भारतीय कप्तान ने कहा, "कुछ खिलाड़ी पहले भी यहां आ चुके हैं। हम जानते हैं कि क्या उम्मीद की जानी चाहिए और हर किसी की अपनी योजना है। हमारे बल्लेबाजों को चुनौतीपूर्ण स्थिति मिली और वे अच्छी तरह से उसमें खरे नहीं कर सके। यह एक बाउंड्री स्कोरिंग मैदान है, हमने उन्हें कई बड़े स्कोर बनाते देखा है। लेकिन हमें प्रतिद्वंद्वी और उनकी ताकत को भी समझने की जरूरत है। हमने दोनों पारियों में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, इसलिए हम यहां खड़े हैं।"

पहली पारी में शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल की कप्तान रोहित तारीफ भी की। रोहित ने कहा, "केएल ने दिखाया कि हमें इस तरह की पिच पर क्या करने की जरूरत है। हमारे कुछ गेंदबाज यहां पहली बार आए हैं, इसलिए मैं ज्यादा आलोचनात्मक नहीं होना चाहता। हमारे लिए फिर से एकजुट होना महत्वपूर्ण है, हम खिलाड़ी के रूप में ऐसे समय से गुजरते हैं। हमें अब अगले टेस्ट के लिए तैयार रहने की जरूरत है।"

मैच में क्या हुआ

पहली पारी में 163 रन से पिछड़ने के बाद भारत दूसरी पारी में बर्गर (33 रन पर चार विकेट), यानसन (36 रन पर तीन विकेट) और कागिसो रबादा (32 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सिर्फ 34.1 ओवर में 131 रन पर ढेर हो गया। भारत की ओर से विराट कोहली (82 गेंद में 76 रन, 12 चौके, एक छक्का) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। वह आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे। उनके अलावा शुभमन गिल (26) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए। पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों की गति, उछाल और मूवमेंट के सामने बेबस नजर आए। दूसरा टेस्ट तीन जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा। 

Open in app