IND vs SA, 1st ODI: बारिश ने किया फैंस को हताश, धर्मशाला में रद्द मैच ने बढ़ाया हार्दिक पंड्या का इंतजार

India vs South Africa, 1st ODI: टीम इंडिया ने भले ही हाल ही में संपन्न न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाई है, लेकिन इससे पहले वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने वनडे सीरीज अपने पक्ष में की है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 12, 2020 05:33 PM2020-03-12T17:33:29+5:302020-03-12T17:37:04+5:30

India vs South Africa, 1st ODI: Match abandoned without a ball bowled due to rain (no toss) | IND vs SA, 1st ODI: बारिश ने किया फैंस को हताश, धर्मशाला में रद्द मैच ने बढ़ाया हार्दिक पंड्या का इंतजार

IND vs SA, 1st ODI: बारिश ने किया फैंस को हताश, धर्मशाला में रद्द मैच ने बढ़ाया हार्दिक पंड्या का इंतजार

googleNewsNext

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 12 मार्च को धर्मशाला में पहला वनडे मैच बार-बार बारिश के चलते रद्द कर दिया गया है। ये मुकाबला दोपहर 1:30 बजे शुरू होना था, लेकिन खराब मौसम के चलते टॉस तक ना हो सका।

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे पर क्लीन स्वीप होने के बाद पहले वनडे मैच में विजयी शुरुआत के लिए मैदान पर उतरेगी। वहीं दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका ने क्विंटन डी कॉक की कप्तानी में अपनी पिछली वनडे सीरीज में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप हासिल की है।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम जब सितंबर 2019 में भारत दौरे पर आई थी तो टी-20 सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना था और वह मैच भी बारिश के कारण टॉस हुए बिना ही रद्द हो गया था।

भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पिछले साल अक्टूबर में पीठ की चोट की सफल सर्जरी के कारण 26 साल का यह खिलाड़ी छह महीने तक क्रिकेट से दूर रहे। उनका अंतिम वनडे मैच मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबला था। फिर उनका आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच पिछले साल सितंबर में बेंगलुरु में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 था। पंड्या अब अंतर्राष्ट्रीय वापसी के लिये तैयार हैं, उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की वनडे टीम में चुना गया है।

पिछले महीने उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया, लेकिन पूर्ण फिटनेस हासिल नहीं करने की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भी नहीं खेल पाये थे, लेकिन उन्होंने डी वाई पाटिल टी20 कप में रिलायंस एक टीम की ओर से खेलकर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की। इसमें उन्होंने दो शतक जड़े जिसमें से दूसरा शतक 55 गेंद में नाबाद 158 रन था जिसमें उन्होंने 20 छक्के जड़े थे।

Open in app