IND vs NZ, 4th T20: शार्दुल ठाकुर ने दोहराया शमी का कमाल, न्यूजीलैंड के जबड़े से जीत छीनकर मैच सुपर ओवर में पहुंचाया

Shardul Thakur: शार्दुल ठाकुर ने वेलिंगटन में चौथे टी20 मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को जीत से वंचित करते हुए मैच पहुंचाया सुपर ओवर में

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 31, 2020 4:29 PM

Open in App
ठळक मुद्देशार्दुल ठाकुर ने 20वें ओवर में 6 रन देकर दो विकेट लिएभारत और न्यूजीलैंड के बीच इस सीरीज का लगातार दूसरी टी20 हुआ टाई

शार्दुल ठाकुर की घातक गेंदबाजी की मदद से भारत ने शुक्रवार को वेलिंगटन में चौथे टी20 मैच में जीत की दहलीज पर खड़े न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच टाई कर लिया। ये इस सीरीज में लगातार दूसरी बार है जब भारत ने न्यूजीलैंड को जीत से वंचित करते हुए मैच टाई कराया है। 

न्यूजीलैंड को भारत से जीत के लिए मिले 166 रन के लक्ष्य के जवाब में आखिरी ओवर में 7 रन चाहिए थे, लेकिन मोहम्मद शमी की जगह इस मैच में खेल रहे शार्दुल ठाकुर ने आखिरी ओवर में महज 6 रन दिए और भारत ने चार किवी खिलाड़ियों को पविलियन भेज दिया और किवी टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 165 रन ही बना सकी और ये मैच भी टाई होकर सुपर ओवर में पहुंच गया। 

शार्दुल ठाकुर के आखिरी ओवर में गिरे 4 किवी विकेट

आखिरी ओवर में शार्दुल ठाकुर ने रॉस टेलर (24) और डेरिल मिशेल (4) को आउट किया जबकि टिम सेफर्ट (57) और मिशेल सैंटनर (2) रन आउट हुए। 

इससे पहले इस सीरीज के हैमिल्टन में खेले गए तीसरे मैच में भी किवी टीम को आखिरी ओवर में 9 रन की जरूरत थी तो शमी ने शानदार गेंदबाजी से मैच टाई करा दिया था और भारत ने रोहित शर्मा के कमाल से सुपर ओवर में जीत हासिल की थी। 

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारत ने मनीष पांडेय की 36 गेंदों में 50 रन की मदद से 20 ओवर में 8 विकेट पर 165 रन बनाए थे।

इसके जवाब में गप्टिल का विकेट जल्दी गंवाने बावजूद न्यूजीलैंड की टीम कॉलिन मुनरो (64) और टिम सेफर्ट (57) के अर्धशतकों की मदद से एक समय एक विकेट पर 96 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी, लेकिन मुनरो के आउट होने से न्यूजीलैंड के विकेटों का पतन शुरू हुआ और आखिर में मैच टाई हो गया।

ये भारत का टी20 क्रिकेट में कुल तीसरा टाई मैच है और वह कुल दूसरी बार सुपर ओवर खेल रहा है। इससे पहले उसने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को टाई होने के बाद बॉल आउट में हराया था, जबकि दो दिन पहले ही उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टी20 क्रिकेट इतिहास का पहला टी20 खेलते हुए जीत हासिल की।

भारतीय टीम पांच मैचों की ये सीरीज पहले ही 3-0 से जीत चुकी है। ये उसकी न्यूजीलैंड की धरती पर पहली टी20 सीरीज जीत है।

टॅग्स :शार्दुल ठाकुरभारत vs न्यूजीलैंडमनीष पाण्डेयकोलिन मुनरो

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या