IND vs NZ: रॉस टेलर ने 73 गेंदों में तूफानी शतक से दिलाई न्यूजीलैंड को जीत, बनाया भारत के खिलाफ छक्कों का नया रिकॉर्ड

Ross Taylor: रॉस टेलर ने भारत के खिलाफ हैमिल्टन में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में महज 73 गेंदों में अपना 21वां वनडे शतक जड़ा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 05, 2020 3:43 PM

Open in App
ठळक मुद्देरॉस टेलर ने भारत के खिलाफ हैमिल्टन वनडे में जड़ा वनडे में 21वां शतकरॉस टेलर बने न्यूजीलैंड की तरफ से सभी फॉर्मेट में भारत के खिलाफ सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज रॉस टेलर ने भारत के खिलाफ हैमिल्टन में बुधवार को खेले गए पहले वनडे मैच में अपनी आतिशी शतक के दौरान एक नया इतिहास रच दिया। टेलर 84 गेंदों में 10 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 109 रन बनाकर नाबाद रहे। उनकी इस जोरदार पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने 11 गेंदें बाकी रहते ही मैच 4 विकेट से जीत लिया।

भारत से जीत के लिए मिले 348 रन के लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम एक समय 3 विकेट 171 के स्कोर पर गंवाकर थोड़ी परेशानी में थी, लेकिन टेलर ने टॉम लाथम के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 138 रन जोड़ते हुए न्यूजीलैंड की मैच में वापसी करा दी और उसने 48.1 ओवर में 6 विकेट गंवाकर मैच जीत लिया। ये न्यूजीलैंड की भारत के इस दौरे पर उसके खिलाफ पहली जीत है। 

रॉस टेलर ने तूफानी पारी खेलते हुए महज 73 गेंदों में 10 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 21वीं वनडे सेंचुरी जड़ी। इस दौरान टेलर ने एक नया रिकॉर्ड बनाया। 

रॉस टेलर का शतक

- वनडे में 21वां- घर में 12वां- भारत के खिलाफ तीसरा शतक- हैमिल्टन में चौथा शतक

रॉस टेलर ने बनाया भारत के खिलाफ छक्कों का नया रिकॉर्ड

इस मैच में अपना चौथा छक्के जड़ते ही वह भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए सभी फॉर्मेट्स में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने क्रिस केयर्न्स का रिकॉर्ड तोड़ा, जिनके नाम 34 छक्के हैं। 

न्यूजीलैंड के लिए भारत के खिलाफ सर्वाधिक छक्के (सभी फॉर्मेट में)

35 रॉस टेलर34 क्रिस केयर्न्स33 ब्रैंडन मैकमल31 मार्टिन गप्टिल/कॉलिन मुनरो

टॅग्स :रॉस टेलरभारत vs न्यूजीलैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या