IND v NZ: 'भारतीय टीम अच्छा क्रिकेट खेल रही है, कल एक शानदार मुकाबला होने वाला है'- टॉम लैथम

मैच से पहले पूर्वसंध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टॉम लैथम ने कहा कि दोनों टीमें अच्छा क्रिकेट खेल रही हैं इसलिए कल एक शानदार मुकाबला होने वाला है। लैथम ने कहा कि हम बस अपनी रणनीति को सर्वश्रेष्ठ तरीके से लागू करने की कोशिश करेंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 21, 2023 05:51 PM2023-10-21T17:51:47+5:302023-10-21T17:53:55+5:30

IND v NZ Indian team is playing good cricket going to be a great match tomorrow Tom Latham | IND v NZ: 'भारतीय टीम अच्छा क्रिकेट खेल रही है, कल एक शानदार मुकाबला होने वाला है'- टॉम लैथम

न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टॉम लैथम

googleNewsNext
Highlights22 अक्टूबर को धर्मशाला में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे विश्वकप का मुकाबला धर्मशाला में ओस की भूमिका अहम हो सकती हैदोनों ही टीम लगातार चार जीत के बाद इस मुकाबले में उतर रही हैं

India vs New Zealand: 22 अक्टूबर को धर्मशाला में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे विश्वकप का मुकाबला खेला जाएगा। अब तक दोनों टीमें अजेय रही हैं और इस इस मुकाबले के विजेता का सेमीफाइनल खेलना लगभग तय हो जाएगा। इस मुकाबले के बारे में न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टॉम लैथम का मानना है कि धर्मशाला में ओस की भूमिका अहम हो सकती है और उन्हें सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए ही रणनीति बनानी होगी। 

मैच से पहले पूर्वसंध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टॉम लैथम ने कहा, "भारत एक शानदार टीम है। हमने पिछले कई वर्षों में ऐसा देखा है, विशेषकर इस विश्व कप में भी। वे शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं। मैं देखता हूं कि दो टीम हैं जो फॉर्म में हैं और अच्छा क्रिकेट खेल रही हैं इसलिए कल एक शानदार मुकाबला होने वाला है। हाल के वर्षों में हमने क्रिकेट के कुछ बेहतरीन मुकाबले खेले हैं, चाहे वह यहां भारत में हो या न्यूजीलैंड में। मुझे यकीन है कि कल का मुकाबला भी अलग नहीं होगा और दोनों टीमें इसे लेकर उत्सुक हैं।"

भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीम लगातार चार जीत के बाद इस मुकाबले में उतर रही हैं और लगातार पांचवीं जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत करने की कोशिश करेंगी। लैथम ने कहा कि भारत के खिलाफ मैच दौरान ओस की भूमिका होगी और उनकी टीम इसने निपटने का सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगी। लैथम ने मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "मुझे लगता है कि धर्मशाला में ओस की बड़ी भूमिका रहेगी। हम कल शाम पांच बजे आए थे और यहां ओस पड़ने लगी थी। हमें देखना होगा कि मैच में आगे बढ़ते हुए हमारे लिए सबसे अच्छा तरीका क्या होगा, चाहे वह पहले बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी।"

उन्होंने कहा, "हम आज और कल की परिस्थितियों के अनुसार फैसला करेंगे। लेकिन हां, मुझे लगता है कि यह स्पष्ट है कि यह किसी ना किसी समय भूमिका निभाएगा और हम सर्वश्रेष्ठ तरीके से इससे निपटने का प्रयास करेंगे। हमने यहां धर्मशाला में बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है। इसलिए हमारे लिए जितना जल्दी हो सके परिस्थितियों के अनुकूल ढलने की कोशिश करना महत्वपूर्ण होगा।"

बता दें कि आईसीसी विश्व कप में न्यूजीलैंड ने भारत पर दबदबा बनाया है। दोनों के बीच हुए नौ मैच में न्यूजीलैंड ने पांच जबकि भारत ने तीन मैच जीते हैं और एक मैच बेनतीजा रहा। लैथम को हालांकि भारत से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।

लैथम ने कहा कि हम बस अपनी रणनीति को सर्वश्रेष्ठ तरीके से लागू करने की कोशिश करेंगे और हम जानते हैं कि अगर हम ऐसा करते हैं तो दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकते हैं। इस टूर्नामेंट में कोई भी अपने दिन किसी को भी हरा सकता है। कल भी कुछ अलग नहीं होने वाला है। लैथम ने पुष्टि की कि चोटिल नियमित कप्तान केन विलियमसन भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे जबकि टिम साउथी चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Open in app