IND vs IRE: दूसरे टी20 में टीम इंडिया की नजरें सूपड़ा साफ करने, आयरलैंड की वापसी पर

India vs Ireland: भारत और आयरलैंड की टीमें शुक्रवार को डबलिन में दूसरे टी20 में आमने-सामने होंगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 29, 2018 10:22 AM2018-06-29T10:22:31+5:302018-06-29T10:28:08+5:30

India vs Ireland, 2nd T20I Preview: India eye to try bench strength, Ireland look to hit back | IND vs IRE: दूसरे टी20 में टीम इंडिया की नजरें सूपड़ा साफ करने, आयरलैंड की वापसी पर

भारत vs आयरलैंड, दूसरा टी20

googleNewsNext

डबलिन, 29 जून: टीम इंडिया ने आयरलैंड को पहले टी20 मैच में 76 रन से हराते हुए शानदार शुरुआत की है। शुक्रवार को वह जब एक बार फिर से इसी मैदान पर आयरलैंड के सामने होगा तो उसकी नजरें एक और जीत के साथ दो मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप पर होंगी। पहले मैच में टीम इंडिया ने दमदार बैटिंग का प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट पर 208 रन का स्कोर खड़ा करने के बाद आयरलैंड को 132/9 के स्कोर पर रोकते हुए मैच 76 रन से जीत लिया था। 

पहले टी20 में आयरलैंड ने किया अच्छा प्रदर्शन

पहले टी20 में 76 रन से बड़ी हार के बावजूद आयरिश टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था। रोहित शर्मा (97) और शिखर धवन (74) के बीच पहले विकेट के लिए 16 ओवर में हुई 176 रन की जोरदार साझेदारी के बाद आयरिश टीम ने आखिरी ओवरों में वापसी की। 

खासतौर पीटर चेज ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके, इनमें से तीन विकेट तो उन्होंने भारतीय पारी के आखिरी ओवर में रोहित, धोनी और कोहली जैसे स्टार बल्लेबाजों को आउट करके लिया। इसके बाद बैटिंग में भी जेम्स शैनन ने महज 35 गेंदों में पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 60 रन की तूफानी पारी खेली। 

पढ़ें: विराट कोहली ने किया खुलासा, अपनी इस खास 'रणनीति' से इंग्लैंड को चौंकाने की तैयारी

टीम इंडिया दे सकती हैं बेंच स्ट्रेंथ को मौका

पहले मैच में जोरदार जीत के बाद कप्तान कोहली ने संकेत दिए हैं कि वह न सिर्फ दूसरे टी20 बल्कि इंग्लैंड दौरे पर भी अपने बल्लेबाजी क्रम में लचीपन लाते हुए बेंच स्ट्रेंथ को मौका देंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि दूसरे टी20 में दिनेश कार्तिक, केएल राहुल, वॉशिंगटन सुंदर, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव को मौका दिया जा सकता है।

पढ़ें: रोहित शर्मा ने धमाकेदार बैटिंग से बनाया रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर के साथ इस 'खास क्लब' में हुए शामिल

डबलिन के मालाहाइड में एक बार फिर से शुक्रवार को रनों की बरसात देखने को मिल सकती है। वहीं आयरलैंड की टीम भी दुनिया की टॉप टीमों में से एक भारत के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए उलटफेर की कोशिश करेगी। 

मैच का समय: रात 8.30 बजे से (भारतीय समयानुसार)

मैच स्थान: द विलेज, डबलिन

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, सिद्धार्थ कौल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पाण्डेय हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, उमेश यादव।

आयरलैंड: गैरी विल्सन (कप्तान/विकेटकीपर), एंडी बलबिरनी, पीटर चेज, जॉर्ज डॉकरेल, जोशुआ लिटिल, एंडी मैक्ब्रायन, केविन ओ ब्रायन, विलियम पोर्टरफील्ड, स्टुअर्ट पॉएंटर,बॉयड रैंकिन, जेम्स शैनन, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग, स्टुअर्ट थॉम्पसन।

Open in app