IND vs ENG Highlights: भारत 106 रन से जीता, बुमराह और अश्विन ने झटके 6 विकेट

India win by 106 runs: भारत 106 रन से जीता, बुमराह और अश्विन ने झटके 6 विकेट

By संदीप दाहिमा | Published: February 01, 2024 7:26 PM

Open in App
ठळक मुद्देIndia vs England Highlights: भारत-इंग्लैंड लाइव स्कोर, दूसरा टेस्ट, देखें लाइव स्कोरकार्डIND vs ENG, 2nd Test: वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैचIndia win by 106 runs: विशाखापत्तनम में काटें की टक्कर, भारत-इंग्लैंड महामुकाबला, देखें लाइव अपडेट

IND vs ENG Highlights: भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने अपनी पारी फिर से शुरू कर दी है। जानिए लाइव स्कोरकार्ड, यह मैच विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम से चल रहा है। 

IND vs ENG: विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम  रिकॉर्ड 399 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही है। विशाखापत्तनम में भारत के खिलाफ इंग्लैंड की कोशिश ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके जीत हासिल करने की है। इंग्लैंड के कोच ब्रैंडन मैकलम साफ कर चुके हैं कि टीम को अगर आखिरी पारी में 600 का भी लक्ष्य मिलेगा तो वह हासिल करने की कोशिश करेंगे न कि ड्रॉ कराने की। 

विजाग की पिच बल्लेबाजी के लिए मुश्किल नहीं हैं लेकिन कुछ गेंद नीची रह रही हैं। इंग्लैंड को हालांकि श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बनाने के लिए रिकॉर्ड लक्ष्य मिला है। वेस्टइंडीज ने दो साल पहले बांग्लादेश में 395 रन बनाकर जीत दर्ज की थी जो एशिया में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत है।

विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़ा। गिल की शानदार बल्लेबाजी और निचले क्रम में अश्विन के उपयोगी रनों की बदौलत भारतीय टीम ने 255 रन बनाए और इंग्लैंड को 399 रनों का लक्ष्य दिया ।

विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में  गिल ने शानदार शतक जड़ा। यह नंबर तीन पर खेलते हुए उनका पहला शतक है। यही नहीं गिल 2017 के बाद टेस्ट में नंबर तीन पर खेलते हुए शतक जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी है। इससे पहले नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा ने शतक जड़ा था। गिल ने 135 गेंदों में अपना शतक जड़ा। अपनी पारी में गिल ने 11 चौके और 2 छक्के लगाए हैं। यह उनका टेस्ट में तीसरा शतक है।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडटेस्ट क्रिकेटभारतीय क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमविराट कोहलीरोहित शर्माकेएल राहुलबेन स्टोक्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या