India vs England: सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू पारी में लगाई फिफ्टी, भारत के पांचवें खिलाड़ी, देखें लिस्ट

India vs England: सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहली गेंद ही छक्के के लिए भेजी। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 18, 2021 9:45 PM

Open in App
ठळक मुद्देआर्चर ने पंत को गुडलेंथ गेंद पर बोल्ड किया। केवल 28 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया।इंग्लैंड की तरफ से आर्चर सबसे सफल गेंदबाज रहे।

India vs England: सूर्यकुमार यादव डेब्यू पारी में फिफ्टी लगाने वाले भारत के पांचवें खिलाड़ी बने। उनसे पहले अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन, रोहित शर्मा और रॉबिन उथप्पा डेब्यू पारी में फिफ्टी लगा चुके हैं।

हालांकि सूर्यकुमार की पारी का अंत विवादित तरीके से हुआ। सूर्यकुमार को सैम कर्रन की गेंद पर डेविड मलान ने लपका। ये कैच विवादित साबित हुआ क्योंकि रीप्ले में गेंद पर जमीन पर छूती दिख रही थी इसके बावजूद थर्ड अंपायर ने सूर्यकुमार को आउट दिया।

दरअसल तीसरे अंपायर की मदद मांगने से पहले मैदानी अंपायर ने सूर्यकुमार यादव को सॉफ्ट डिसिजन के तहत आउट दिया था और इसी वजह से तीसरे अंपायर को कैच का सही सबूत ना मिलने के बावजूद सूर्यकुमार को आउट देना पड़ा।

सूर्यकुमार यादव के आकर्षक अर्धशतक और श्रेयस अय्यर की आखिरी क्षणों की तेजतर्रार पारी से भारत ने जोफ्रा आर्चर के झटकों के बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां आठ विकेट पर 185 रन बनाए। ईशान किशन के चोटिल होने से टीम में जगह बनाने वाले सूर्यकुमार ने विवादास्पद तरीके से आउट दिए जाने से पहले 31 गेंदों पर 57 रन बनाए जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल हैं।

उनके अलावा श्रेयस अय्यर (18 गेंदों पर 37 रन, पांच चौके, एक छक्का) और ऋषभ पंत (23 गेंदों पर 30 रन, चार चौके) ने उपयोगी योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से आर्चर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 33 रन देकर चार विकेट लिए।

टॅग्स :भारतीय क्रिकेट टीमविराट कोहलीगुजरातबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या