INDvENG: अचानक हाथ से फिसला 'बैट', धवन हो गए अजीबोगरीब अंदाज में रन आउट, देखें वीडियो

Shikhar Dhawan: टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 के दौरान अजीबोगरीब अंदाज में हुए रन आउट

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 07, 2018 3:04 PM

Open in App

कार्डिफ, 07 जुलाई: टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में 5 विकेट से हार गई। इस मैच में टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन फ्लॉप रहे और बेहद अजीबोगरीब अंदाज में रन आउट हुए। टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी टीम इंडिया का पहला विकेट जल्द ही 7 रन के स्कोर पर रोहित शर्मा (5) के रूप में गिर गया।

इसके बाद 22 रन के स्कोर पर शिखर धवन बदकिस्मत अंदाज में रन आउट हो गए और टीम इंडिया इस झटके से अंत तक उबर नहीं पाई। ये घटना भारतीय पारी के पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर हुई जब लियाम प्लंकेट की एक गेंद शिखर धवन के बैट के बजाय शरीर से लगकर थोड़ी दूर चली गई और धवन एक रन लेने के लिए भागे।

हालांकि रन पूरा करने के दौरान क्रीज में पहुंचने से पहले बैट उनके हाथ से फिसलता सा नजर आया और वह इस वजह से क्रीज वेल्स गिराए जाने के समय कुछ सेंटीमीटर से क्रीज से बाहर रह गए। धवन के क्रीज में पहुंचने से पहले ही इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन ने गिल्लियां गिरा दीं थीं। हालांकि धवन को क्रीज में पहुंचा हुआ देखकर मोर्गन को लगा कि वह शायद नॉट आउट हैं और क्रीज में पहुंच चुके हैं। 

पढ़ें: एमएस धोनी ने अपने नाम किया एक और खास रिकॉर्ड, 500 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले बने तीसरे भारतीय

लेकिन थर्ड अंपायर के रिप्ले से पता चला कि क्रीज में पहुंचने के बाद भी धवन का शरीर हवा में था और यहां तक कि वह वेल्स गिरने से पहले अपना बैट भी जमीन पर नहीं रख पाए थे। धवन इससे पहले ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए पहले टी20 में भी नाकाम रहे थे और सिर्फ 4 रन बनाकर रन आउट हो गए थे।

पढ़ें: Ind vs Eng: एलेक्‍स हेल्‍स ने खेली नाबाद 58 रनों की पारी, इंग्‍लैंड ने भारत को 5 विकेट से हराया

देखें: कैसे अजीबोगरीब अंदाज में रन आउट हुए धवन

धवन का ये रन आउट दुर्भाग्यपूर्ण था लापरवाही? इसे लेकर सबकी अपनी राय हो सकती है। लेकिन इस विकेट के गिरने के बाद टीम इंडिया ने बड़े स्कोर की तरफ बढ़ने का मौका गंवा दिया। भारतीय टीम कप्तान कोहली के 47 और एमएस धोनी के 32 रन की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 148 रन बनान में कामयाब रही लेकिन इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स (58) के अर्धशतक की मदद से जीत का लक्ष्य 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है।

टॅग्स :शिखर धवनभारत vs इंग्लैंडविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या