IND vs AUS: बेंगलुरु में टी20 में ऑस्ट्रेलिया से पहली बार भिड़ंत, टीम इंडिया के सामने ये रिकॉर्ड बचाने की 'चुनौती'

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज का दूसरा मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा, विशाखापत्तनम में खेले गए पहले मैच में भारत को 3 विकेट से हार मिली थी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 27, 2019 1:51 PM

Open in App

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें दो टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में बुधवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में आमने-सामने होंगी। भारत को विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टी20 में 3 विकेट से शिकस्त मिली थी। 

ये बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला पहला टी20 मैच होगा। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर खेले गए अपने एकमात्र मैच में 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश को तीन विकेट से मात दी थी।  

ऑस्ट्रेलिया से घर में कभी सीरीज नहीं हारा है भारत

भारत अब तक घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोई द्विपक्षीय टी20 सीरीज नहीं हारा है। फरवरी 2008 में मेलबर्न में एकमात्र टी20 मैच में  ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली 9 विकेट से हार के बाद से भारत ने कभी भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं गंवाई है। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक खेले गए 20 टी20 मैचों में से भारत ने 11 जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 7 मैच जीते हैं जबकि दो मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पिछले 13 टी20 मैचों में से भारत ने 8 मैच जीते हैं जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ तीन मैच ही जीत सकी है।

कैसी रहेगी बेंगुलरु की एम चिन्नास्वामी की विकेट

विशाखापत्तनम के वाईएसआर राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में विकेट बैटिंग के लिए काफी मुश्किल थी। लेकिन माना जा रहा है कि बेंगलुरु की एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की विकेट विशाखापत्तनम की विकेट से बेहतर होगी। 

बेंगलुरु की विकेट पर उछाल है और यहां की छोटी बाउंड्रीज का मतलब है कि पहले टी20 में फ्लॉप रहे दोनों टीमों के मिडिल ऑर्डर के लिए इस मैच में रनों की बरसात करने का मौका रहेगा।    

मैच स्थान: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु

मैच का समय: शाम 7 बजे से (भारतीय समयानुसार) 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, मयंक मार्कंडे।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), डि आर्की शॉर्ट, पैट कमिंस, एलेक्स केली, जेसन बेहरेनडॉर्फ, नाथन कॉल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, नाथन लायन, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जंपा।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाविराट कोहलीएरॉन फिंच

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या