IND vs SL: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद घरेलू मैदान वानखेड़े में पहली बार ब्लू जर्सी में उतरेंगे सूर्य कुमार यादव

जीवन भर सूर्यकुमार यादव वानखेड़े स्टेडियम में नीली जर्सी पहनकर खेलना चाहते थे। प्रथम श्रेणी में पदार्पण के 12 साल बाद आखिरकार वह दिन आ ही गया।

By रुस्तम राणा | Published: January 02, 2023 9:57 PM

Open in App
ठळक मुद्देयादव श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी की शाम को होने वाले पहले टी20आई मुकाबले में खेलते हुए नजर आएंगेभारतीय टीम के लिए पदार्पण करने के दो साल बाद, उन्हें टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया हैसूर्यकुमार यादव हमेशा से वानखेड़े स्टेडियम में नीली जर्सी पहनकर खेलना चाहते थे

IND vs SL: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव अपने अतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद पहली बार श्रीलंका के खिलाफ अपने होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में खेलेंगे। जीवन भर सूर्यकुमार यादव वानखेड़े स्टेडियम में नीली जर्सी पहनकर खेलना चाहते थे। प्रथम श्रेणी में पदार्पण के 12 साल बाद आखिरकार वह दिन आ ही गया। यादव श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी की शाम को होने वाले पहले टी20आई मुकाबले में खेलते हुए नजर आएंगे।

वानखेड़े सूर्यकुमार यादव के लिए घरेलू मैदान है। भारत में पदार्पण करने के दो साल बाद, उन्हें टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। एमसीए के कुछ अधिकारियों की माने तो स्काई ने मंगलवार को होने वाले पहले भारत-श्रीलंका टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दर्शकों को खूब खींचा है। कुछ दिनों पहले रणजी ट्रॉफी खेल के बाद, यादव ने कहा कि यह भारत के लिए खेलने के सपने का साकार होना था, और वह अपने घरेलू मैदान पर भारत के लिए ब्लू जर्सी में खेलने के लिए उत्सुक थे।

उन्होंने कहा, “भारत के रंग में घर पर कौन नहीं खेलना चाहता है! बड़े होने के दौरान, मैंने हमेशा वानखेड़े स्टेडियम में खेलने का सपना देखा और उन सीढ़ियों से नीचे जमीन पर चलने की कल्पना की। मैंने आईपीएल में ऐसा किया है लेकिन भारतीय टीम के साथ यह बिल्कुल अलग अनुभव होगा। 360 डिग्री प्लेयर की एक बड़ी सफलता की कहानी रही है। कुछ साल पहले, उन्हें मध्य सत्र के दौरान मुंबई के कप्तान के रूप में बर्खास्त कर दिया गया था, और एक समय आया जब चयनकर्ताओं को लगा कि उन्होंने प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए भी पर्याप्त नहीं किया है। लेकिन वह अपनी मेहनत से लड़े।

आपको बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की घरेलू सीरीज 3 जनवरी से शुरू हो रही है। इस सीरीज के लिए सूर्य कुमार यादव को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। वह कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे। खास बात यह है कि इस इस टी20 शृंखला के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली और अन्य सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। युवा टीम के कंधों में सारी जिम्मेदारी दी गई है।  

टॅग्स :Suryakumar Yadavश्रीलंका क्रिकेट टीमटी20T20
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या