Ind vs SL: ये रहे टीम इंडिया की जीत के 5 हीरो, श्रीलंका पर दर्ज की आसान जीत

श्रीलंका से मिले 143 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 15 गेंद शेष रहते तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

By सुमित राय | Published: January 08, 2020 8:53 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया।इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट चटकाकर श्रीलंका को 142 रनों पर रोक दिया। इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने 143 के लक्ष्य को 15 गेंद शेष रहते तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

पहला मैच बारिश से धुलने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने दूसरे मैच में शानदार प्रदर्शन किया और मैच आसानी से अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम के जीत के बाद हम आपको बता रहे हैं जीत पांच हीरो के बारे में, जिनके प्रदर्शन के दम पर भारत ने जीत हासिल की।

नवदीप सैनी : युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने शानदार प्रदर्शन किया और 4 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर दो विकेट झटके। नवदीप सैनी के पहले ओवर में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने 10 रन बनाए, लेकिन इसके बाद उन्होंने कसी गेंदबाजी की और बाद के तीन ओवर में सिर्फ 8 रन देकर 2 विकेट झटक लिए।

शार्दुल ठाकुर : तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। शार्दुल ने डेथ ओवर्स में शानदार गेंदबाजी की और 19वें ओवर में सिर्फ 3 रन देकर तीन विकेट झटक डाले।

केएल राहुल : रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने एक ओपनर के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया। राहुल ने 32 गेंदों में 6 चौके की मदद से 45 रन बनाए और पहले विकेट के लिए धवन (32) के साथ मिलकर 71 रनों की साझेदारी की।

श्रेयस अय्यर : शुरुआती दो विकेट गिरने के बाद श्रेयस अय्यर ने विराट कोहली का अच्छा साथ दिया। उन्होंने 26 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए। उन्होंने कप्तान कोहली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

विराट कोहली : अच्छी शुरुआत के बाद भारतीय टीम ने दो विकेट गंवा दिए और फिर बल्लेबाजी करने आए कोहली जीत दिलाकर ही लौटे। कोहली ने श्रेयस अय्यर के साथ 51 रनों की साझेदारी करते हुए 17 गेंदों में 1 चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 30 रनों की पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने कप्तान के रूप में भी शानदार प्रदर्शन किया और सही समय पर बॉलिंग चेंज के अलावा फील्ड की सेटिंग भी शानदार तरीके से की।

टॅग्स :भारत vs श्रीलंकाविराट कोहलीलसिथ मलिंगाभारतीय क्रिकेट टीमश्रीलंका क्रिकेट टीमनवदीप सैनीशार्दुल ठाकुरकेएल राहुलश्रेयस अय्यर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या