IND vs SA: केपटाउन टेस्ट से पहले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भावुक, ट्वीट कर इस पल को किया याद

IND vs SA: टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने रविवार को यहां नेट्स पर अभ्यास किया तथा उनके ऑफ ड्राइव और कवर ड्राइव इस बात के संकेत हैं कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 09, 2022 10:06 PM

Open in App
ठळक मुद्देदक्षिण अफ्रीका में पहली बार सीरीज जीतने के उद्देश्य से अभ्यास शुरू किया। तीसरा टेस्ट यहां 11 से 15 जनवरी के बीच खेला जाएगा। तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है।

IND vs SA: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस बात की खुशी है कि वह अपना अगला मुकाबला उसी स्थान पर खेलेंगे जहां चार साल पहले उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। चार साल पहले पदार्पण करने वाले बुमराह इस बार टीम के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में न्यूलैंड्स आये है।

दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली श्रृंखला जीत की कोशिश में लगी भारतीय टीम यहां 11 से 15 जनवरी तक श्रृंखला के निर्णायक तीसरे टेस्ट में मेजबान टीम का सामना करेगी। इस दौरान टीम बुमराह से गेंद के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद करेगी।

बुमराह ने इस स्थल पर टीम के शुरूआती अभ्यास सत्र के बाद ट्वीट किया, ‘‘ केपटाउन, जनवरी 2018 - वह जगह है जहां टेस्ट क्रिकेट में मेरे लिए सब कुछ शुरू हुआ। चार साल बाद, मैं एक खिलाड़ी और एक व्यक्ति के रूप में विकसित हुआ हूं और इस मैदान पर वापस आने से सुनहरी यादें ताजा हो गयी।’’

बुमराह ने उस मैच में एबी डिविलियर्स सहित चार विकेट लिये थे। उन्होंने इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और 26 मैचों में 107 विकेट लिये हैं। उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम की सफलता में अहम भूमिका निभाई है। वह घरेलू सरजमीं पर सिर्फ दो टेस्ट खेले हैं। 

टॅग्स :जसप्रीत बुमराहभारतीय क्रिकेट टीमदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमबीसीसीआईविराट कोहली
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या