IND vs SA: केपटाउन में बल्लेबाजों की होगी अग्निपरीक्षा, कृष्णामाचारी श्रीकांत का सुझाव- अश्विन-जडेजा को शामिल करें, शार्दुल को बाहर

दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच गंवा चुकी टीम इंडिया 3 जनवरी को केपटाउन में दूसरे मुकाबले के लिए उतरेगी। श्रीकांत का मानना ​​है कि भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए अपनी अंतिम एकादश में रविचंद्रन अश्विन को बनाए रखना चाहिए।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: January 02, 2024 10:28 AM

Open in App
ठळक मुद्देटीम इंडिया 3 जनवरी को केपटाउन में दूसरे मुकाबले के लिए उतरेगीपहले टेस्ट में पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा कृष्णामाचारी श्रीकांत का सुझाव- अश्विन-जडेजा को शामिल करें

IND vs SA: पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णामाचारी श्रीकांत का मानना ​​है कि भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए अपनी अंतिम एकादश में रविचंद्रन अश्विन को बनाए रखना चाहिए। श्रीकांत ने सुझाव दिया है कि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को एक साथ टीम में रखना चाहिए। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ये भी कहा है कि अगर इसके लिए शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन से बाहर करना पड़े तो भी करना चाहिए।

भारत शुरुआती टेस्ट में चार तेज गेंदबाजी विकल्पों के साथ खेला, लेकिन श्रीकांत का मानना ​​है कि मेहमान टीम को शार्दुल ठाकुर की जगह अश्विन को खिलाना चाहिए और उन्होंने सुझाव दिया कि ऑफ स्पिनर अश्विन जडेजा के साथ मिलकर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को ज्यादा तंग कर सकते हैं इसलिए इसी संयोजन के साथ उतरना चाहिए।

श्रीकांत ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "मैं अभी भी अश्विन की भूमिका में यकीन करता हूं। मेरा मानना ​​है कि अश्विन शार्दुल ठाकुर से बेहतर हैं। मैं शार्दुल की जगह अश्विन को खिलाऊंगा। यहां तक ​​कि अगर वह पांच विकेट भी नहीं ले पाता, तो भी वह कुछ (विकेट) जरूर लेगा। संभवतः, वह जडेजा के साथ अच्छा संयोजन करेंगे और कसी हुई गेंदबाजी करेंगे। ये दोनों एक साथ काम कर सकते हैं और 4-5 विकेट ले सकते हैं।"

बता दें कि दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच गंवा चुकी टीम इंडिया 3 जनवरी को केपटाउन में दूसरे मुकाबले के लिए उतरेगी। भारत को सेंचुरियन की पिच पर पहले टेस्ट में पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा जिस पर तेज उछाल और काफी ‘लेटरल मूवमेंट’ था। अगर भारत को बराबरी हासिल करने का मौका तलाशना है तो उन्हें नयी गेंद का समझदारी से इस्तेमाल करना होगा। 

हालांकि भले ही कृष्णामाचारी श्रीकांत ने अश्विन और जडेजा को साथ खिलाने की वकालत की हो लेकिन केपटाउन की पिच तेज गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरूआती टेस्ट के दौरान गेंदबाजी के लिए अच्छी पिच पर भारतीय तेज गेंदबाज संयमित नहीं थे और न्यूलैंड्स में बल्लेबाजों के मुफीद पिच पर उन्हें इसकी काफी ज्यादा जरूरत होगी जिस पर स्पिनरों की भूमिका नहीं के बराबर होगी। 

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकारविचंद्रन अश्विनरवींंद्र जडेजाटेस्ट क्रिकेटरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या