Ind vs SA, 1st Test: क्या भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच में बारिश डालेगी खलल, जानिए क्या है मौसम का मिजाज और कैसी होगी पिच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच विशाखापत्तनम के डॉक्टर वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में 2 अक्टूबर से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: September 30, 2019 11:12 AM

Open in App
ठळक मुद्देसाउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज ड्रॉ होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तैयारी में जुटी है।तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम में 2 अक्टूबर से सुबह 9.30 बजे से खेला जाएगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज ड्रॉ होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तैयारी में जुटी है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम में 2 अक्टूबर से भारतीय समय के अनुसार सुबह 9.30 बजे से खेला जाएगा। पूरे देश में बारिश हो रही है और इसका असर पहले टेस्ट पर भी हो सकता है।

कैसा है विशाखापट्टनम के मौसम का मिजाज

विशाखापट्टनम के मौसम की बात करें तो टेस्ट मैच शुरू होने के बाद शुरुआती दो दिनों तक बारिश की कोई आशंका नहीं है और मौसम बिल्कुल साफ रहेगा, लेकिन बादल छाए रह सकते हैं।

मैच के तीसरे दिन यानि शुक्रवार को हल्की बारिश की संभावना है, जबकि मैच के चौथे दिन भी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि पांचवें दिन यानि 6 अक्टूबर को मौसम साफ रहेगा और बारिश की आशंका नहीं है।

कैसी होगी विशाखापट्टनम की पिच

विशाखापत्तनम के डॉक्टर वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जाती है और इस मैच में भी खिलाड़ियों के बल्ले से जमकर रन निकलेंगे। हालांकि मौसम के मिजाज को देखते हुए कहा जा सकता है कितेज गेंदबाजों को अच्छी खासी मदद मिल सकती है। वहीं चौथे और पांचवें दिन स्पिनर्स भी कमाल दिखा सकते हैं।

दोनों टीमें इस प्रका हैं -

भारतीय क्रिकेट टीम :विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), शुभमन गिल, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव।

साउथ अफ्रीकी टीम : फाफ डु प्लेसी (कप्तान), टेंबा बावुमा (वाइस-कैप्टन), थुनिस डी ब्रूयन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), डीन एल्गर, जुबैर हमजा, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, सेनुरन मुथुसामी, लुंगी एनगिडी, एरिक नॉर्तजे, वेर्नोन फिलेंडर , डेन पीड्ट, कागिसो रबादा, रूडी सेकंड।

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकाविराट कोहलीफाफ डु प्लेसिस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या