IND vs NZ: सुपर ओवर में टीम इंडिया ने 5 गेंदों में ही दर्ज की जीत, पढ़ें रोमांचक ओवर की हर गेंद की कहानी

न्यूजीलैंड की टीम ने सुपर ओवर में पहले बैटिंग करते हुए 13 रन बनाए थे और भारतीय टीम ने लक्ष्य को 5 गेंदों में ही हासिल कर लिया।

By सुमित राय | Published: January 31, 2020 5:23 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 165 रन बनाए थे।लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 165 रन ही बना पाई।सुपर ओवर में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हराया दिया।

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेलिंग्टन के वेस्टपैक स्टेडियम में खेले चौथे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को एक बार फिर सुपर ओवर में हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 4-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

दोनों टीमों ने बनाए 165-165 रन

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने मनीष पाण्डेय (नाबाद 50) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 165 रन बनाए थे। 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम कोलिन मुनरो (64) और टि सेफर्ट (57) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 165 रन ही बना पाई।

टीम इंडिया ने 5 गेंदों में ही दर्ज की जीत

न्यूजीलैंड की टीम ने सुपर ओवर में पहले बैटिंग करते हुए 13 रन बनाए थे और भारत के सामने 14 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम ने लक्ष्य को 5 गेंदों में एक विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। सुपर ओवर में केएल राहुल ने 10 और विराट कोहली ने 16* रन बनाए।

न्यूजीलैंड ने बनाए 13 रन

न्यूजीलैंड की ओर से सुपर ओवर में कोलिन मुनरो और टिम सेफर्ट ओपनिंग करने उतरे, वहीं भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी की। सुपर ओवर की चौथी गेंद पर बुमराह ने टिम सेफर्ट को वाशिंगटन सुंदर के हाथों कैच कराया। शेफर्ड 4 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हुए।

सुपर ओवर का रोमांच

पहली गेंद : टिम सेफर्ट ने दो रन बनायादूसरी गेंद : टिम सेफर्ट ने चौका लगायातीसरी गेंद : टिम सेफर्ट ने दो रन बनायाचौथी गेंद : सेफर्ट को वाशिंगटन सुंदर ने कैच आउट कियापांचवीं गेंद : मुनरो ने चौका जमायाछठी गेंद : कोलिन मुनरो ने एक रन लिया

राहुल-कोहली ने दिलाई भारत को जीत

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने गेंदबाजी की, जबकि भारत की ओर से केएल राहुल और विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरे। भारतीय क्रिकेट टीम ने 14 रनों के लक्ष्य को 5 गेंदों में ही हासिल कर लिया। केएल राहुल तीन गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

कैसा था सुपर ओवर का रोमांच

पहली गेंद : केएल राहुल ने जड़ा छक्कादूसरी गेंद : केएल राहुल ने चौका जड़ातीसरी गेंद : केएल राहुल को स्कॉट कुग्लाइन ने कैच आउट कियाचौथी गेंद : कोहली ने दो रन लियापांचवीं गेंद : कोहली ने चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमविराट कोहलीटिम साउदीकेएल राहुलकोलिन मुनरोटिम सेफर्ट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या