Ind vs NZ, 2nd T20: आखिरी बॉल पर न्यूजीलैंड ने भारतीय महिला टीम को हराया, सीरीज पर किया कब्जा

सूजी बेट्स (62) की धमाकेदार पारी के बाद न्यूजीलैंड महिला टीम ने आखिरी गेंद तक चले दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेट से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: February 08, 2019 10:46 AM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड महिला टीम ने दूसरे टी20 भारत को 4 विकेट से हराया।न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।न्यूजीलैंड ने भारतीय महिला टीम को पहले मैच में 23 रनों से हराया था।

सूजी बेट्स (62) की धमाकेदार पारी के बाद न्यूजीलैंड महिला टीम ने आखिरी गेंद तक चले दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड ने भारत को पहले मैच में 23 रनों से हराया था। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच 10 फरवरी को हैमिल्टन में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इसके बाद भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 135 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड की टीम ने आखिरी ओवर में 9 रन बनाकर लक्ष्य को 6 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

136 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को सलामी बल्लेबाज सोफी डेविन (19) और सूजी बेट्स ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े, लेकिन राधा यादव ने पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर डेविन को आउट कर भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद राधा ने केटलिन गुरी (4) को भी ज्यादा देर नहीं टिकने दिया और 40 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।

दो विकेट गिरने के बाद न्यूजीलैंड महिला टीम की कप्तान एमी सैटर्थवेट ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की। 101 के स्कोर पर पूनम यादव ने एमी को आउट कर भारतीय टीम को तीसरी सफलता दिलाई। एमी 20 गेंदों में 3 चौके की मदद से 23 रन बनाकर आउट हुईं। 

अरुंधति रेड्डी ने एक ही ओवर में भारतीय टीम को दो सफलता दिलाई और भारतीय टीम की वापसी कराई। अरुंधति ने पहले बेट्स को आउट किया फिर एना पेटरसन को खाता भी नहीं खोलने दिया। बेट्स ने 52 गेंदों में 5 चौके की मदद से 62 रनों की पारी खेली।

इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 135 रन बनाए थे। भारतीय टीम शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज प्रिया पूनिया एक बार फिर फ्लॉप हुई। प्रिया दूसरे मैच में भी सिर्फ चार रन बनाकर आउट हो गई, जो पहले मैच में 4 रन ही बना पाई थीं।

प्रिया के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी जेमिमा रोड्रिग्ज ने एक बार फिर धमाकेदार पारी खेली और स्मृति मंधाना के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की। 71 के स्कोर पर रोजमैरी माइर ने मंधाना को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। स्मृति मंधाना ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और एक छक्का लगाया और 36 रन बनाए। इसके बाद हरमनप्रीत कौर 5 और दीप्ती शर्मा 6 रन बनाकर आउट हो गई, जबकि डायलान हेमलता 2 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गईं।

जेमिमा रोड्रिग्ज विकेट पर टिकी हुई थीं, लेकिन उन्हें किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। रोड्रिग्ज 129 के कुल स्कोर पर एमेलिया केर का शिकार बनीं और 72 बनाकर आउट हुईं। रोड्रिग्ज ने अपनी पारी में 53 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद अरुंधति रेड्डी सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। वहीं राधा यादव ने 6 रनों की पारी खेली। भारत के लिए जेमिमा रोड्रिग्ज ने 72 रन बनाए। वहीं वहीं मंधाना न्यूजीलैंड के लिए रोजमैरी माइरा ने दो विकेट अपने नाम किए। सोफी डेविने, एमेलिया केर, लेघ कास्परेक को एक-एक सफलता मिली।

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडजेमिमा रोड्रिग्जस्मृति मंधानाहरमनप्रीत कौर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या