WPL 2024: विराट से आगे निकलीं स्मृति मंधाना, 16 साल बाद RCB चैंपियन

स्मृति मंधाना ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 16 साल के सूखे को खत्म किया। दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग के 16 सालों के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पुरुष टीम कभी खिताब नहीं जीत पाई। लेकिन महिला टीम ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के दूसरे सीजन में ही खिताब अपने नाम कर लिया। (फोटो- इंस्टाग्राम)

आरसीबी की इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई। सोशल मीडिया साइट एक्स पर आरसीबी ट्रेंड करने लगा। (फोटो- इंस्टाग्राम)

इस जीत के बाद लंबे समय तक आरसीबी के पुरुष टीम की कप्तानी करने वाले विराट कोहली ने महिला टीम से वीडियो कॉल पर बात भी की। सोशल मीडिया पर छाए कुछ मीम्स आप यहां देख सकते हैं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

आरसीबी महिला टीम का यह पहला फाइनल था और उसने धीमी शुरूआत के बाद दबाव से निपटते हुए आखिर में जीत हासिल की। आरसीबी की गेंदबाजी के सामने दिल्ली कैपिटल्स बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन से 18.3 ओवर में महज 113 रन पर सिमट गयी। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने धीमी शुरूआत की। (फोटो- इंस्टाग्राम)

टीम ने 19.3 ओवर में दो विकेट पर 115 रन बनाकर खिताब जीत लिया। उसकी बल्लेबाज टीम के पहले फाइनल में मैदान पर काफी दबाव में थीं लेकिन अंत में इससे निपटने में सफल रहीं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

ऋचा घोष (नाबाद 17 रन, 14 गेंद, दो चौके) ने टीम के लिए विजयी चौका जड़ा। मंधाना ने 39 गेंद में 31 रन की धीमी पारी खेली और सोफी डिवाइन ने 27 गेंद में पांच चौके और एक छक्के से 32 रन का योगदान दिया। एलिसे पैरी 35 रन बनाकर नाबाद रहीं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

एक समय बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही दिल्ली को 113 पर रोकने में श्रेयंका पाटिल का अहम योगदान रहा जिन्होंने 3.3 ओवर में 12 रन देकर चार विकेट झटके। (फोटो- इंस्टाग्राम)