IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे केएल राहुल, टीम इंडिया के मुख्य कोच ने किया कन्फर्म

राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, "श्रृंखला की परिस्थितियों और अवधि को देखते हुए केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में विकेटकीपर के रूप में नहीं खेलेंगे।"

By रुस्तम राणा | Published: January 23, 2024 1:54 PM

Open in App
ठळक मुद्देकेएल राहुल 25 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान विकेटकीपिंग नहीं करेंगेइसका मतलब यह है कि केएस भरत या ध्रुव जुरेल में से कोई एक नामित विकेटकीपर होगाजबकि राहुल टीम के लिए विशेषज्ञ मध्यक्रम बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे

IND vs ENG: कोच राहुल द्रविड़ ने पुष्टि की है कि टीम इंडिया के क्रिकेटर केएल राहुल 25 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। इसका मतलब यह है कि केएस भरत या ध्रुव जुरेल में से कोई एक नामित विकेटकीपर होगा और राहुल टीम के लिए विशेषज्ञ मध्यक्रम बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे।

भरत अपने बल्ले के हालिया फॉर्म और पहले 5 टेस्ट खेलने के अनुभव के कारण अनकैप्ड ज्यूरेल से आगे खेलने की दौड़ में सबसे आगे हैं। द्रविड़ ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, "श्रृंखला की परिस्थितियों और अवधि को देखते हुए केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में विकेटकीपर के रूप में नहीं खेलेंगे।"

राहुल ने दक्षिण अफ्रीका में दोनों टेस्ट मैचों में विकेटकीपिंग की और श्रृंखला के शुरुआती मैच में शतक बनाया लेकिन फिर भी सेंचुरियन में मैच हार गए। दक्षिण अफ्रीका सीरीज सिर्फ 9 दिनों तक चली लेकिन अगर सभी टेस्ट चले तो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 45 दिनों का क्रिकेट होगा।

टॅग्स :केएल राहुलराहुल द्रविड़

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या