IND vs AUS: नागपुर पहुंची टीम इंडिया, 5 फरवरी को खेला जाएगा दूसरा वनडे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में शनिवार को खेले गए पहले वनडे में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के फ्लॉप होने के बावजूद उसने ऑस्ट्रेलिया को 10 गेंदें बाकी रहते हुए 6 विकेट से हराते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 03, 2019 6:50 PM

Open in App

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में 5 मार्च को दूसरा वनडे मैच खेला जाना है। टीम इंडिया इसके लिए यहां पहुंच चुकी है। सीरीज का पहला मैच जीत टीम इंडिया का आत्मविश्वास ज्यादा है। ऑस्ट्रेलिया को श्रृंखला में बने रहने के लिए इस मुकाबले को जीतना होगा।

महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव ने गेंदबाजों की मेहनत का पूरा सम्मान प्रदान करते हुए भारत को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया पर छह विकेट से जीत दिलाई थी। भारत के सामने बड़ा लक्ष्य नहीं था लेकिन कप्तान विराट कोहली (45 गेंदों पर 44) सहित शीर्ष क्रम के चार विकेट 99 रन पर निकलने के कारण वह बैकफुट पर था। 

धोनी (72 गेंदों पर नाबाद 59, छह चौके, एक छक्का) और जाधव (87 गेंदों पर नाबाद 81, नौ चौके, एक छक्का) ने ऐसे समय में परिस्थिति के अनुरूप बल्लेबाजी करके पांचवें विकेट के लिये 141 रन की अटूट साझेदारी की। इससे भारत चार विकेट पर 240 रन बनाकर जीत दर्ज करने और पांच मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त बनाने में सफल रहा। 

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने पेशेवराना अंदाज में गेंदबाजी करके ऑस्ट्रेलिया को खुलकर बल्लेबाजी नहीं करने दी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले उस्मान ख्वाजा (76 गेंदों पर 50) और ग्लेन मैक्सवेल (51 गेंदों पर 40) भी भारतीय आक्रमण के सामने सहज होकर नहीं खेल पाये। एलेक्स कैरी (नाबाद 36) और नाथन कुल्टर नाइल (28) के बीच सातवें विकेट के लिये 62 रन की साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया सात विकेट पर 236 रन तक ही पहुंच पाया। 

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाविराट कोहलीबीसीसीआईआईसीसीक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या