IND vs AUS, 3rd Test: बीसीसीआई ने किया बड़ा बदलाव, उमेश यादव के स्थान पर टी नटराजन को मिला मौका

IND vs AUS, 3rd Test: मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन उमेश यादव के बाएं पैर की मांसपेशियों में खिचाव आ गया था...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 01, 2021 3:11 PM

Open in App
ठळक मुद्देतीसरे टेस्ट मैच से पहले बीसीसीआई का बड़ा ऐलान।चोटिल उमेश यादव के स्थान पर टी नटराजन को टीम में मौका।मोहम्मद शमी के स्थान पर शार्दुल ठाकुर टीम में शामिल।

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव किया है। बीसीसीआई ने 1 जनवरी को ट्वीट करते हुए चोटिल उमेश यादव की जगह तेज गेंदबाज टी नटराजन को टीम में शामिल करने का ऐलान कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ कर चुके दो फॉर्मेट में डेब्यू

टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत वनडे मैच के साथ की थी, जिसके दो दिन बाद ही उन्हें इसी टीम के विरुद्ध टी20 सीरीज में भी मौका मिला था। ये लेफ्ट आर्म मीडियम बॉलर अब तक 1 वनडे मैच में 2, जबकि 3 टी20 मुकाबलों में 6 शिकार कर चुका है।

मोहम्मद शमी के स्थान पर शार्दुल ठाकुर

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सचिव जय शाह ने  मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ बार्डर-गावस्कर सीरीज के दौरान मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन उमेश यादव की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। वह शृंखला के बाकी बचे दो मैचों से पहले इस चोट से उबर नहीं पाएंगे।’’

विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने यादव की जगह टीम में टी नटराजन को शामिल किया है। बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले शार्दुल ठाकुर को अनुभवी तेज गेंदबाज के बाद मोहम्मद शमी की जगह टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। शमी के दाहिने हाथ में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था। ’’

गेंदबाजी के दौरान हुए चोटिल हुए थे उमेश यादव

मेलबर्न में दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन उमेश यादव ने गेंदबाजी के दौरान पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव महसूस किया, जिसके बाद उन्हें लंगड़ाते हुए मैदान छोड़ना पड़ा।

ये वाकया ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के 7.4 ओवर का है। उमेश यादव जो बर्न्स (4) के रूप में टीम इंडिया को जल्द पहली सफलता दिलाकर और अपना चौथा ओवर फेंक रहे थे। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज ने उनका ओवर पूरा किया।

रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट के लिए तैयार

हैमिस्ट्रिंग की चोट से उबरकर रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वापसी कर चुके हैं। आईपीएल में चोटिल होने के पश्चात् इस सलामी बल्लेबाज को वनडे और टी20 सीरीज से बाहर रखा गया था। इसके बाद उन्होंने बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस वापस हासिल की और अब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शेष 2 टेस्ट मैचों के लिए पूरी तरह से फिट हैं।

भारत की टेस्ट टीम: 

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेट कीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, मो. सिराज, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाभारतीय क्रिकेट टीमउमेश यादवरोहित शर्माटी नटराजन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या