T20 World Cup: टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम अभी तय नहीं, ऋषभ पंत को तीसरे नंबर पर भेजने का फैसला सिर्फ अभ्यास के लिए था- रोहित शर्मा

पंत के तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के बारे में रोहित ने कहा, "सिर्फ उसे मौका देने के लिए (ऐसा किया)। हमने अब तक अपनी बल्लेबाजी इकाई को अंतिम रूप नहीं दिया है। यहां तक ​​कि गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। कुल मिलाकर चीजें जिस तरह से हुईं, उससे खुश हूं।"

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 2, 2024 04:58 PM2024-06-02T16:58:37+5:302024-06-02T17:00:16+5:30

T20 World Cup Rohit Sharma Team India batting order has not been decided Rishabh Pant at number three | T20 World Cup: टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम अभी तय नहीं, ऋषभ पंत को तीसरे नंबर पर भेजने का फैसला सिर्फ अभ्यास के लिए था- रोहित शर्मा

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम ने टी20 विश्व कप के लिए अपने बल्लेबाजी क्रम को अब तक अंतिम रूप नहीं दिया है पंत के तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के बारे में रोहित ने कहा, "सिर्फ उसे मौका देने के लिए (ऐसा किया)पंत ने 32 गेंद में 53 रन की तेज पारी खेली

T20 World Cup: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप के लिए अपने बल्लेबाजी क्रम को अब तक अंतिम रूप नहीं दिया है और बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में ऋषभ पंत को तीसरे नंबर पर भेजने के टीम प्रबंधन के फैसले को ज्यादा तूल नहीं दी जानी चाहिए। भारत ने शनिवार को अभ्यास मैच में निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 182 रन बनाने के बाद बांग्लादेश को नौ विकेट पर 122 रन पर रोककर नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 60 रन से जीत हासिल की।

पंत के तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के बारे में रोहित ने कहा, "सिर्फ उसे मौका देने के लिए (ऐसा किया)। हमने अब तक अपनी बल्लेबाजी इकाई को अंतिम रूप नहीं दिया है। यहां तक ​​कि गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। कुल मिलाकर चीजें जिस तरह से हुईं, उससे खुश हूं।" पंत ने 32 गेंद में 53 रन की तेज पारी खेली जबकि हार्दिक पंड्या ने 23 गेंद पर 40 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने भी 18 गेंद में 31 रन की पारी खेली। 

रोहित ने मैच के बाद कहा, "जिस तरह से चीजें हुईं, उससे मैं काफी खुश हूं। मुकाबले से हमें काफी कुछ वैसा ही मिला जैसा हम चाहते थे। जैसा कि मैंने टॉस के समय कहा था, परिस्थितियों के अनुकूल होना महत्वपूर्ण था। नया स्थल, नया मैदान, ड्रॉप-इन पिच - इनसे अनुकूल होना महत्वपूर्ण था और हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया।"

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया और तीन ओवर में 12 रन देकर दो विकेट चटकाए। ऑलराउंडर शिवम दुबे ने भी तीन ओवर में 13 रन देकर दो विकेट हासिल किए। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि पिच थोड़ी नरम और मुलायम थी। द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा पोस्ट एक वीडियो में कहा, "एक अच्छा मुकाबला मिलना बहुत बढ़िया है। बेशक, यह एक अच्छे मैदान की तरह दिखता है। मैदान थोड़ा नरम है और खिलाड़ियों को पैर की मांसपेशियों और पिंडलियों पर इसका असर महसूस हो सकता है।"

 उन्होंने कहा, "इसलिए हमें इस क्षेत्र पर काम करने की जरूरत है और यह सुनिश्चित करना है कि खिलाड़ी इस बात का ध्यान रखें कि भारीपन महसूस नहीं हो।"  द्रविड़ ने कहा, "पिच थोड़ी नरम थी लेकिन मुझे लगता है कि हम इससे काफी अच्छी तरह निपटे। बल्लेबाजों ने उस विकेट पर अच्छा स्कोर बनाया और गेंदबाजों ने भी काफी अच्छी गेंदबाजी की।" 

पिच का अच्छा इस्तेमाल करने वाले अर्शदीप ने कहा कि कुछ चुनौतियों के बावजूद टीम परिस्थितियों के साथ अच्छी तरह से तालमेल बैठा रही है। उन्होंने कहा,  "अच्छा लग रहा है, यह बेहद महत्वपूर्ण है कि आप कैसे शुरुआत करते हैं। हमने शुरुआत में ही विकेट हासिल किए और रन नहीं दिए। विकेट से भी मदद मिल रही थी इसलिए हमने इसे सरल रखने की कोशिश की और परिणाम भी मिला।"

अर्शदीप ने कहा,  "मैदान में रेत का इस्तेमाल हुआ है इसलिए आपको लय सही रखने की जरूरत है। यहां की परिस्थितियों के साथ तालमेल बैठाना एक चुनौती होगी।" मध्यम गति की गेंदबाजी के अलावा बड़े छक्के मारने की अपनी क्षमता के लिए पहचाने जाने वाले दुबे ने कहा,  "यहां खेलना मजेदार था और अपने पहले अभ्यास मैच में जीत हासिल करना अच्छा था।" उन्होंने कहा, "टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए अभ्यास मैच हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं इसलिए बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में इसकी आदत डालना महत्वपूर्ण था और इसलिए आज खेलने के बाद हमें अच्छी जानकारी मिली और यह एक अलग अनुभव था।"

(इनपुट- भाषा)

Open in app