Ind vs Aus, 2nd T20: धोनी-कोहली के बीच यह रिकॉर्ड बनाने की होड़, रोहित के पास क्रिस गेल को पीछे छोड़ने का मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को दो टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच में बुधवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलना है।

By सुमित राय | Published: February 27, 2019 3:39 PM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित को क्रिस गेल का रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए दो छ्क्के की जरूरत है। कोहली और धोनी छक्के का अर्धशतक पूरा कर सकते हैं।भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मैच में बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को दो टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच में बुधवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलना है। पहले मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी। इस मैच को जीतने के साथ ही टीम इंडिया के बल्लेबाजों की नजर सिक्सर के रिकॉर्ड पर होगी।

इनमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान एमएस धोनी और उपकप्तान रोहित शर्मा हैं। जहां रोहित को टी20 क्रिकेट में क्रिस गेल के सबसे ज्यादा छक्के के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए दो छ्क्के की जरूरत है, वहीं कोहली और धोनी छक्के का अर्धशतक पूरा कर सकते हैं।

टीम इंडिया के इन तीनों बल्लेबाजों से आज उनके फैंस को काफी उम्मीदें हैं और सीरीज में वापसी के लिए इनका बल्ला चलना जरूरी है। अगर इन तीनों का बल्ला चलता है तो वे छक्कों के रिकॉर्ड तक भी पहुंच सकते हैं। 

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

खिलाड़ीछक्के
क्रिस गेल (विंडीज)103
मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड)103
रोहित शर्मा (भारत)102
ब्रैंडन मैकुलम91

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय

खिलाड़ीछक्के
रोहित शर्मा102
युवराज सिंह74
सुरेश रैना56
एमएस धोनी49
विराट कोहली48

पहले मैच में नहीं चला था रोहित-कोहली-धोनी का बल्ला

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा पूरी तरह फ्लॉप हो गए थे, वहीं कोहली 24 और धोनी ने 24 रनों की पारी खेली, लेकिन टीम के स्कोर को 126 तक ही ले जा पाए। इसके अलावा केएल राहुल ने 36 गेंदों में 50 रनों की पारी खेलकर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लक्ष्य को आखिरी गेंद पर हासिल कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली थी।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाएमएस धोनीविराट कोहलीरोहित शर्माक्रिस गेलक्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या