Ban vs NZ: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद रॉस टेलर ने खेली अहम पारी, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दो विकेट से हराया

तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद रॉस टेलर (82) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दो विकेट से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: June 06, 2019 2:12 AM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड ने आईसीसी विश्व कप-2019 के 9वें मुकाबले में बांग्लादेश को दो विकेट से हरा दिया।न्यूजीलैंड की दो मैचों में यह लगातार दूसरी जीत है, जबकि बांग्लादेश की दो मैचों में पहली हार है।न्यूजीलैंड की ओर से रॉस टेलर ने 91 गेंदों में 9 चौके की मदद से 82 रनों की पारी खेली।

तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद रॉस टेलर (82) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने लंदन के द ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के 9वें मुकाबले में बांग्लादेश को दो विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड की दो मैचों में यह लगातार दूसरी जीत है और टीम चार प्वाइंट्स के साथ अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुंच गई है। वहीं बांग्लादेश की दो मैचों में यह पहली हार है।

इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 49.2 ओवर में 244 रन बनाकर आउट हो गई। हालांकि बांग्लादेश के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को कड़ी टक्कर दी। 245 रनों के लक्ष्य का न्यूजीलैंड की टीम ने 47.1 ओवर में आठ विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

न्यूजीलैंड ने इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ आसान जीत दर्ज की थी। अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 136 के स्कोर पर समेटते हुए 10 विकेट से जीत हासिल की थी, तो वहीं बांग्लादेश ने अपने से मजबूत मानी जा रही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 300 से ज्यादा का स्कोर खड़ा करने के बाद 21 रन से जीत हासिल करते हुए सबको चौंका दिया था।

पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले बांग्लादेश के आठ बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे, जिनमें से शाकिब ने सर्वाधिक 64 रन बनाए। उनके बाद दूसरा बड़ा स्कोर मोहम्मद सैफुद्दीन (29) का रहा। इसके अलावा तमीम इकबाल (24) और सौम्या सरकार (25) ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े। जबकि मुशफिकुर रहीम (19), मोहम्मद मिथुन (26), महमुदुल्लाह (20) और मोसादिक हुसैन (11) दोहरे अंक में पहुंचने वाले अन्य बल्लेबाज थे।

न्यूजीलैंड ने कसी हुई गेंदबाजी करने के अलावा शानदार क्षेत्ररक्षण भी किया। मैट हेनरी ने लगातार दूसरे मैच में अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया और 47 रन देकर चार विकेट लिए। ट्रेंट बोल्ट ने 44 रन देकर दो विकेट हासिल किए। बोल्ट ने इस दौरान वनडे में 150 विकेट भी पूरे किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को 245 रन का लक्ष्य हासिल करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। रॉस टेलर (91 गेंदों में 82 रन) के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा। मार्टिन गप्टिल ने 25, कोलिन मुनरो ने 24, केन विलियमसन ने 40, जिमी नीशम ने 25, कोलिन डि ग्रैंडहोम ने 15 और मैट हेनरी ने 6 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा लॉकी फर्ग्युसन ने नाबाद 4 और मिशेल सेंटनर ने नाबाद 17 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और पूरे मैच के दौरान न्यूजीलैंड को मुश्किल में डाले रखा, हालांकि खराब फील्डिंग के कारण बांग्लादेश का बहुत नुकसान हुआ। मेहदी हसन, शाकिब अल हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन और मोसादिक हुसैन ने दो-दो विकेट हासिल किए।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीमरॉस टेलरकेन विलियम्सन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या