ICC World Cup 2023: मैदान में मोहमद्द रिजवान ने पढ़ी नमाज! पाक बनाम नीदरलैंड के मैच के वायरल वीडियो का क्या है सच

यह पहली बार नहीं है जब मोहम्मद रिजवान को किसी मैच के दौरान नमाज पढ़ते देखा गया हो. इससे पहले उन्हें भारत के खिलाफ टी20 मैच के दौरान मैदान पर प्रार्थना करते देखा गया था।

By अंजली चौहान | Published: October 7, 2023 10:19 AM2023-10-07T10:19:37+5:302023-10-07T10:23:01+5:30

ICC World Cup 2023 Mohammad Rizwan offered namaz in the field What is the truth of the viral video of Pak vs Netherlands match | ICC World Cup 2023: मैदान में मोहमद्द रिजवान ने पढ़ी नमाज! पाक बनाम नीदरलैंड के मैच के वायरल वीडियो का क्या है सच

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

googleNewsNext
Highlightsमोहम्मद रिजवान के नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दी प्रतिक्रियापाक ने नीदरलैंड्स को 81 रन से हराया

ICC World Cup 2023: भारत की मेजबानी में आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन किया गया है जिसमें 10 देशों की टीम वर्ल्ड कप के लिए मैदान में अपना खून-पसीना बहा रही है। वर्ल्ड कप के आगाज के साथ पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच खेले का रोमांचक मुकाबले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

हैदराबाद में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसे लेकर अजब दावा किया गया है। दरअसल, क्रिकेट विश्व कप मैच के ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान मोहम्मद रिजवान के नमाज पढ़े जाने का वीडियो सामने आया है।

यह पहली बार नहीं है जब मोहम्मद रिजवान को किसी मैच के दौरान नमाज पढ़ते देखा गया हो। इससे पहले उन्हें भारत के खिलाफ टी20 मैच के दौरान मैदान पर प्रार्थना करते देखा गया था। हालांकि, सोशल मीडिया यूजर्स के लिए यह वीडियो हैरान करने वाला है और इस पर तरह-तरह के कमेट्स सामने आ रहे हैं। 

यूजर्स ने क्रिकेटर की आलोचना की 

पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज को भारतीय प्रशंसकों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि वे मैदान पर एक मैच के दौरान प्रार्थना करने के लिए पाकिस्तानी क्रिकेटर की आलोचना कर रहे हैं। वे मोहम्मद रिजवान पर ऐसा करने का आरोप लगाते हैं जब उन्हें पता चलता है कि भारतीय उन्हें देख रहे हैं।

इस साल की शुरुआत में मोहम्मद रिजवान को अमेरिका में सड़कों पर नमाज़ पढ़ते हुए देखा गया था। सड़कों पर नमाज पढ़ने के लिए उन्हें क्रिकेट प्रशंसकों की आलोचना का सामना करना पड़ा क्योंकि वह अपने होटल के कमरे के अंदर नमाज़ पढ़ सकते थे।

पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स को हराया 

पाकिस्तान ने पहले मैच में नीदरलैंड्स को 81 रन से हराया। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम ने नीदरलैंड्स को हराकर इतिहास रच दिया है क्योंकि टीम ने भारतीय धरती पर 50 ओवर के विश्व कप प्रारूप में कभी भी एक भी मैच नहीं जीता है। उन्होंने तीन विश्व कप में भारत में विश्व कप खेल खेले हैं, लेकिन देश में अपने खेलों में कभी जीत दर्ज नहीं की है।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड के सामने 287 रनों का लक्ष्य रखा और डच टीम को 205 रनों पर आउट कर दिया। सऊद शकील को उनकी 68 रनों की महत्वपूर्ण पारी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया, जिससे टीम को ऐसा लक्ष्य हासिल करने में मदद मिली जो नीदरलैंड को हराने के लिए पर्याप्त होता। पाकिस्तान को 10 अक्टूबर को उसी स्थान पर श्रीलंका से भिड़ना है। भारत और पाकिस्तान 14 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगे।

Open in app