IND vs SL: धोनी का श्रीलंका के खिलाफ विकेटों के पीछे कमाल, जोरदार प्रदर्शन से दिया आलोचकों को जवाब

MS Dhoni: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर एमएस धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ विकेटों के पीछे कमाल करते हुए पहले चार विकेटों में से चारों को आउट करने में योगदान दिया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 06, 2019 4:42 PM

Open in App

वर्ल्ड कप 2019 में अपने प्रदर्शन से आलोचकों के निशाने पर आए एमएस धोनी ने शनिवार को हेडिंग्ले में श्रीलंका के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत के आखिरी लीग मैच में विकेटों के पीछे अपने प्रदर्शन से सबको चौंका दिया। 

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 55 रन में अपने 4 विकेट गंवा दिए। 

श्रीलंका के खिलाफ धोनी ने विकेट के पीछे किया कमाल

खास बात ये रही कि श्रीलंका के इन चारों विकेटों को झटकने में धोनी का भी योगदान रहा। उन्होंने श्रीलंका के पहले चार विकेटों में से विकेट के पीछे तीन कैच पकड़े और एक स्टम्पिंग भी की। 

धोनी ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर श्रीलंकाई बल्लेबाजों दिमुथ करुणारत्ने और कुसल परेरा के कैच पकड़े जबकि तीसरा कैच उन्होंने हार्दिक पंड्या की गेंद पर आविष्का फर्नांडो का पकड़ा। यही नहीं इसके बाद धोनी ने इस वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेल रहे रवींद्र जडेजा के पहले ही ओवर में कुसल मेंडिस को स्टंप आउट कर दिया। 

एमएस धोनी इस वर्ल्ड कप में अब तक 8 मैचों में 44.60 के औसत और 93.30 के स्ट्राइक रेट से 223 रन बनाए हैं। लेकिन कुछ मैचों में अपनी धीमी बैटिंग की वजह से वह आलोचकों के निशाने पर भी रहे हैं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया कि धोनी इस वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकते हैं, हालांकि एक न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, धोनी ने कहा है कि उन्होंने अपने संन्यास पर अभी फैसला नहीं लिया है। 

 

टॅग्स :एमएस धोनीभारत vs श्रीलंकाआईसीसी वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीमश्रीलंका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या