IND Vs SCO: भारतीय गेंदबाजों के सामने ढही स्कॉटलैंड की टीम, 85 पर ऑलआउट, शमी-जडेजा ने झटके तीन-तीन विकेट

INDIA Vs SCOTLAND: भारत के लिए स्कॉटलैंड के खिलाफ आज का मुकाबला भी करो या मरो का है। भारत को स्कॉटलैंड के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

By विनीत कुमार | Published: November 05, 2021 7:05 PM

Open in App
ठळक मुद्देदुबई में भारत और स्कॉटलैंड के बीच मैच, टीम इंडिया के लिए हर हाल में जीत जरूरी।स्कॉटलैंड ने इस टूर्नामेंट में फिलहाल कोई जीत दर्ज नहीं की है, तीन मैचों में उसे हार मिली है।सेमीफाइनल की उम्मीद बरकरार रखने के लिए भारत की जीत जरूरी, नेट रन रेट ठीक करने का भी दबाव।

दुबई: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप-2021 के सुपर-12 के ग्रुप-2 के मुकाबले में भारत को जीत के लिए 86 रनों का आसान लक्ष्य मिला है। टॉस जीतने के बाद भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। भारतीय गेंदबाजों ने इस फैसले को गलत साबित नहीं होने दिया। मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा के तीन-तीन विकेट और जसप्रीत बुमराह को मिली दो सफलता की बदौलत टीम इंडिया ने स्कॉटलैंड को 17.4 ओवर में 85 रनों पर समेट दिया। रविचंद्रन अश्विन को एक सफलता मिली।

मैच के पल-पल की अपडेट आप यहां से जान सकते हैं। सेमीफाइनल की उम्मीद बरकरार रखने के लिए भारत को हर हाल में ये मैच जीतना होगा। भारत ने आज के मैच के लिए टीम में एक बदलाव किया है। वरुण चक्रवर्ती को तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में वापस लाया गया है।

भारत का ग्रुप-2 में ये चौथा मैच है। भारत की सेमीफाइनल की राह मुश्किल है लेकिन उम्मीदें अभी भी कायम है। भारत ने अभी तक टूर्नामेंट में तीन मैचे खेली हैं और दो में उसे हार मिली है। ये हार उसे पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली है। 

वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ भारत ने 66 रनों की बड़ी जीत दर्ज की थी। भारत को आखिरी लीग मैच 8 नवंबर को नामिबिया के खिलाफ खेलना है। भारक और स्कॉटलैंड के बीच खेले जा रहे मैच के पल-पल के अपडेट और लाइव स्कोरकार्ड के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

India vs Scotland, ICC T20 World live scorecard

बता दें कि भारत के लिये अब हर मैच करो या मरो का ही है । पाकिस्तान लगातार चार जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चुका है और न्यूजीलैंड के भी ग्रुप दो से पहुंचने की संभावना प्रबल है। न्यूजीलैंड अगर अफगानिस्तान से हारता है तो भारत की उम्मीदें बन सकती है।

बता दें कि न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को ही नामिबिया को 52 रनों से हराया। न्यूजीलैंड अभी ग्रुप- 2 में 6 अंक के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। न्यूजीलैंड को अपना आखिरी लीग मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 7 नवंबर को खेलना है। अगर अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को मात दे दी और भारत दूसरी ओर स्कॉटलैंड सहित नामिबिया को बड़े अंतर से हराता है तो टीम इंडिया सेमीफाइनल में जगह बन लेगी।

ग्रुप-2 का प्वाइंट टेबल

आज के मैच के लिए भारत और स्कॉटलैंड की टीमें इस प्रकार हैं-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह स्कॉटलैंड: जॉर्ज मुन्सी, काइल कोएत्जर (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस, रिची बेरिंगटन, कैलम मैकलियोड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वाट, साफयान शरीफ, एलेस्डेयर इवांस, ब्रेडली व्हील।

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपटीम इंडियाविराट कोहलीScotlandरोहित शर्मा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या