ICC T20 Ranking: 7 साल से गेंदबाजी नहीं करने के बावजूद ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में हार्दिक से आगे हैं रोहित, नंबर 1 भारतीय ऑलराउंडर हैं कोहली

आईसीसी की रैंकिंग में रोहित ऑलराउंडर्स की लिस्ट में हार्दिक से आगे हैं, जबकि विराट कोहली भारत के नंबर 1 ऑलराउंडर हैं।

By सुमित राय | Published: November 12, 2019 11:09 AM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित शर्मा आईसीसी टी20 रैंकिंग में ऑलराउंडर्स की लिस्ट में हार्दिक पंड्या से आगे हैं।रोहित ने पिछले 7 सालों से इंटरनेशनल टी20 में गेंदबाजी नहीं की है फिर भी वहीं पंड्या से आगे हैं।विराट कोहली रैंकिंग में टीम इंडिया के अन्य ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या से आगे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में बांग्लादेश को आखिरी मैच में हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से अपने नाम कर ली। सीरीज के दूसरे मैच में 85 रनों की धमाकेदार पारी खेलने के बावजूद रोहित शर्मा आईसीसी की टी20 बैटिंग रैंकिंग में सातवें स्थान पर बने हुए हैं, लेकिन वह ऑलराउंडर्स की लिस्ट में हार्दिक पंड्या से आगे हैं।

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में रोहित शर्मा ऑलराउंडर्स की लिस्ट में 48वें नंबर हैं, जबकि उन्होंने पिछले सात सालों से इंटरनेशनल टी20 में गेंदबाजी नहीं की। वहीं टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या 58वें नंबर पर हैं, जो पीठ के ऑपरेशन के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं। रोहित शर्मा के 75 अंक हैं, जबकि हार्दिक की रेटिंग 64 है।

वहीं टी20 इंटरनेशनल में साल 2016 में आखिरी बार गेंदबाजी करने वाले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 22वें स्थान पर हैं, जो टीम इंडिया के अन्य स्टार ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या से आगे हैं। क्रुणाल इस लिस्ट में 83 अंक के साथ 41 नंबर पर हैं, जबकि कोहली के 115 अंक हैं। भारत का कोई भी खिलाड़ी टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग में विराट कोहली और रोहित शर्मा से ऊपर नहीं है।

बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करें तो रोहित शर्मा पहले की तरह सातवें नंबर पर बने हुए हैं और कोई भी भारतीय उनसे आगे नहीं है। जबकि बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक जमाने वाले केएल राहुल को एक पायदान का फायदा हुआ है और वह आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिए जूझ रहे शिखर धवन 12वें नंबर पर हैं और इस सीरीज में नहीं खेलने वाले विराट कोहली 15वें नंबर पर बने हुए हैं। वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत 89वें स्थान पर खिसक गए हैं।

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगरोहित शर्माविराट कोहलीहार्दिक पंड्याक्रुणाल पंड्याभारत vs बांग्लादेशभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या