T20 World Cup 2024: कोहली के टी20 विश्व कप टीम से बाहर रहने की संभावना, चयनकर्ता रोहित शर्मा की जगह पर कर रहे हैं विचार

T20 World Cup 2024: सूत्रों ने सुझाव दिया है कि अजीत अगरकर के नेतृत्व वाला चयन पैनल कुछ बाहरी कारकों के कारण दोनों में से केवल एक को चुनने के लिए मजबूर हो सकता है।

By रुस्तम राणा | Published: January 7, 2024 05:38 PM2024-01-07T17:38:03+5:302024-01-07T17:40:31+5:30

Virat Kohli likely to remain out of T20 World Cup 2024 squad as selectors weigh Rohit Sharma's spot says Report | T20 World Cup 2024: कोहली के टी20 विश्व कप टीम से बाहर रहने की संभावना, चयनकर्ता रोहित शर्मा की जगह पर कर रहे हैं विचार

T20 World Cup 2024: कोहली के टी20 विश्व कप टीम से बाहर रहने की संभावना, चयनकर्ता रोहित शर्मा की जगह पर कर रहे हैं विचार

googleNewsNext
Highlightsचयन पैनल कुछ बाहरी कारकों के कारण दोनों में से केवल एक को चुनने के लिए मजबूर हो सकता है एशिया कप 2023 और वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा के आक्रामक प्रदर्शन से पता चला कि वह टी20 क्रिकेट के लिए काफी तैयार हैंटी20 प्रारूप में कोहली का औसत चयनकर्ताओं को टीम में उनकी स्थिति पर फिर से विचार करने के लिए मजबूर कर सकता है

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया की नजर इस साल जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर है। रोहित शर्मा और विराट कोहली ने 2023 में टीम इंडिया को ऊंचाइयों तक पहुंचाया और उम्मीद है कि वे आगामी विश्व कप में अहम भूमिका निभाएंगे, लेकिन टीम में उनके शामिल होने पर सस्पेंस बना हुआ है। सूत्रों ने सुझाव दिया है कि अजीत अगरकर के नेतृत्व वाला चयन पैनल कुछ बाहरी कारकों के कारण दोनों में से केवल एक को चुनने के लिए मजबूर हो सकता है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ने 2023 में ज्यादा टी20 क्रिकेट नहीं खेला, लेकिन एशिया कप 2023 और वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा के आक्रामक प्रदर्शन से पता चला कि वह टी20 क्रिकेट के लिए काफी तैयार हैं। विराट कोहली ने पिछले साल खेल के सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन टी20 प्रारूप में उनका औसत चयनकर्ताओं को टीम में उनकी स्थिति पर फिर से विचार करने के लिए मजबूर कर सकता है।

एक पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, "यदि आपके शीर्ष पांच में रोहित, शुभमन गिल, विराट, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक हैं तो आपका बायां हाथ कहां है? अब, मान लीजिए कि आप कोहली को हटा देते हैं और गिल को नंबर 3 पर खिलाते हैं और यशस्वी जयसवाल रोहित के साथ ओपनिंग करते हैं। क्या अजीत साहसिक निर्णय लें सकते हैं।"

अजीत अगरकर भारत श्रृंखला के दौरान दक्षिण अफ्रीका गए और टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों से बातचीत की। रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 विश्व कप 2024 में चयन के लिए खुद को उपलब्ध बताया है, लेकिन चयन पैनल को अंतिम निर्णय लेने से पहले कई बाहरी कारकों पर विचार करना होगा और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को इस पर विचार करना पड़ सकता है। 

बीसीसीआई के एक पूर्व पदाधिकारी ने कहा,"लचीलापन हमेशा एक मुद्दा रहेगा लेकिन हमेशा ऐसे बाहरी कारक होंगे जिनका मुकाबला करने की आवश्यकता होगी। क्या आपने आईसीसी को न्यूयॉर्क में कोहली के विशाल बिलबोर्ड वीडियो के साथ टूर्नामेंट का प्रचार करते देखा है? एमआई हैंडल ने रोहित और शाहीन शाह अफरीदी का हवाई विज्ञापन डाला था। तो इसलिए बाहरी दबाव होगा।"

अनुभवी प्रशासक ने कहा, "यह जय पर होगा कि वह अगरकर की समिति को कितना सशक्त बना सकते हैं। फिलहाल, आपको दोनों को शामिल करना होगा या दोनों को हटाना होगा। समझदारी वाली बात यह होगी कि अफगानिस्तान के लिए दोनों को शामिल किया जाए और आईपीएल के प्रदर्शन तक विश्व टी20 के लिए कोई वादा न किया जाए।" 

Open in app