IND vs ENG Test: मोहम्मद शमी ने अब तक साबित नहीं की फिटनेस, इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मैच खेलने पर संदेह

बीसीसीआई शमी को लेकर किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहता। उनके साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध हैं। इसलिए पहले दो मैच में शमी को शामिल न किया जाने से कोई खास नुकसान भी नहीं होना है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: January 8, 2024 02:57 PM2024-01-08T14:57:07+5:302024-01-08T14:58:50+5:30

IND vs ENG Test Mohammed Shami has not proved fitness yet doubts over playing first two matches | IND vs ENG Test: मोहम्मद शमी ने अब तक साबित नहीं की फिटनेस, इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मैच खेलने पर संदेह

शमी ने टखने की चोट के बाद उन्होंने गेंदबाजी फिर से शुरू नहीं की है

googleNewsNext
Highlightsशमी ने अभी गेंदबाजी शुरू नहीं की है फिटनेस दिखाने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाना होगापहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में

India vs England Test: फिटनेस की समस्या से जूझ रहे भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से बाहर रह सकते हैं।  टखने की चोट के बाद उन्होंने गेंदबाजी फिर से शुरू नहीं की है। टेस्ट सीरीज में शमी की भागीदारी उपचार के बाद उनकी रिकवरी पर निर्भर थी। लेकिन अभी तक शमी की फिटनेस पर कोई रिपोर्ट नहीं आई है और उन्होंने अपनी फिटनेस साबित नहीं की है।

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक शमी ने अभी गेंदबाजी शुरू नहीं की है और उन्हें अपनी फिटनेस दिखाने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाना होगा। हाल ही में संपन्न हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी टेस्ट टीम में शमी का चयन किया गया था। उनका चयन इस आधार पर किया गया था कि फिट होने के बाद उनको टीम में जगह दी जाएगी। लेकिन बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें मंजूरी नहीं दी थी। पहले टेस्ट के बाद उनकी जगह आवेश खान को टीम में शामिल किया गया था। 

बीसीसीआई शमी को लेकर किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहता।  उनके साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध हैं। इसलिए पहले दो मैच में शमी को शामिल न किया जाने से कोई खास नुकसान भी नहीं होना है। घरेलू परिस्थितियों में स्पिन के महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है इसलिए तय है कि भारत तीन स्पिनर्स के साथ उतरेगा। 

इंग्लैंड का भारत दौरा एक लंबा दौरा है। सीरीज का पहला मैच जनवरी में खेला जाएगा। दूसरा, तीसरा और चौथा मैच फरवरी में, अंतिम और पांचवां मैच मार्च में खेला जाएगा। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जाएगी। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होने के कारण यह बेहद अहम भी हो जाती है।

कार्यक्रम

पहला टेस्ट  25 जनवरी से हैदराबाद में

दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में

तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में

चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में

पांचवां टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में 

Open in app