आर अश्विन ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान की बोलती बंद की, भारतीय टीम की क्षमता पर उठाए थे सवाल

अश्विन ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज का जिक्र किया और कहा कि भारत पहला टेस्ट मैच हारने के बाद दूसरे मैच में शानदार वापसी करने में सफल रहा था। उन्होंने कहा कि च्छी मानसिक दृढ़ता और मानसिक कौशल रखने वाली क्रिकेट टीम किसी भी स्थिति में वापसी कर सकती है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: January 7, 2024 11:30 AM2024-01-07T11:30:25+5:302024-01-07T11:34:13+5:30

R Ashwin hits back former England captain Michael Vaughan who raised questions on ability of Indian team | आर अश्विन ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान की बोलती बंद की, भारतीय टीम की क्षमता पर उठाए थे सवाल

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर आर अश्विन (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsअश्विन अपनी गेंदबाजी के अलावा अपने बेबाक बयानों के लिए भी जाने जाते हैंइस बार उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान की बोलती बंद की हैमाइकल वान ने हाल ही में भारतीय टीम की क्षमता पर उठाए थे सवाल

R Ashwin hits back at Michael Vaughan's remark: भारतीय टीम के स्टार स्पिनर आर अश्विन अपनी गेंदबाजी के अलावा अपने बेबाक बयानों  के लिए भी जाने जाते हैं। इस बार उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान की बोलती बंद की है। रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान के भारत को 'अपेक्षानुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाने वाली टीम' वाले बयान पर पलटवार किया है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने हाल ही में कहा था कि भारतीय क्रिकेट टीम के पास जितने संसाधन हैं उसे देखते हुए उसको विशेषकर आईसीसी की प्रतियोगिताओं में और बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था। अश्विन ने वान की टिप्पणी खारिज करते हुए कहा कि भारतीय टीम समकालीन क्रिकेट में विदेशों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली टीमों में शामिल है। आर अश्विन ने ये बात अपने यूट्यूब चैनल पर कही। 

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "माइकल वान ने हाल में बयान दिया था कि भारतीय टीम अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई है। यह सही है कि हमने पिछले कुछ समय से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है और हम खुद को इस खेल की महाशक्ति मानते हैं। लेकिन यह सिक्के का एक पहलू है। वर्तमान समय में हमारी टीम विदेशों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीमों में से एक है। हमने इस बीच कई बेहतरीन नतीजे दिए हैं। वान की टिप्पणी के बाद हमारे देश के ही कई विशेषज्ञ इस पर चर्चा करने लग गए थे कि क्या भारत अपेक्षानुरूप प्रदर्शन नहीं करने वाली टीम है। सच कहूं तो इस पर मुझे हंसी आई।"

अश्विन ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज का जिक्र किया और कहा कि भारत पहला टेस्ट मैच हारने के बाद दूसरे मैच में शानदार वापसी करने में सफल रहा था।  उन्होंने कहा कि च्छी मानसिक दृढ़ता और मानसिक कौशल रखने वाली क्रिकेट टीम किसी भी स्थिति में वापसी कर सकती है और इस भारतीय टीम ने समय-समय पर इसे साबित किया है। अश्विन ने कहा कि ये सही है कि हमने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दो फाइनल गंवाए हैं। मैं इसे स्वीकार करता हूं लेकिन जहां तक टेस्ट सीरीज की बात है तो उसमें हमेशा वापसी की संभावना बनी रहती है।

Open in app