IND vs AFG: रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत का करेंगे नेतृत्व, विराट कोहली की भी टीम में वापसी

टी20 विश्व कप 2024 इस साल जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित किया जाएगा, जो रोहित और कोहली की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में वापसी के पीछे प्रेरणा हो सकता है।

By रुस्तम राणा | Published: January 7, 2024 07:34 PM2024-01-07T19:34:26+5:302024-01-07T19:40:34+5:30

Rohit Sharma Returns To Lead India In T20I Series vs Afghanistan, Virat Kohli Also Back In Squad | IND vs AFG: रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत का करेंगे नेतृत्व, विराट कोहली की भी टीम में वापसी

IND vs AFG: रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत का करेंगे नेतृत्व, विराट कोहली की भी टीम में वापसी

googleNewsNext
HighlightsAFG के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली चयन के लिए उपलब्ध हैंदोनों ने टीम के लिए एक साल से अधिक समय पहले टी20ई क्रिकेट खेला थाआईसीसी टी20 वर्ल्डकप 2024 को देखते हुए दोनों की टीम में हुई वापसी

IND vs AFG: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार, 6 जनवरी को मुंबई में चयनकर्ताओं की बैठक के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। टीम की घोषणा से सबसे बड़ी खबर भारतीय टी20 टीम में अनुभवी रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी है। पूरी तरह से वनडे और टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने से पहले इन दोनों ने एक साल से अधिक समय पहले टी20ई क्रिकेट खेला था।

रोहित, कोहली T20I चयन के लिए उपलब्ध हैं। लेकिन दोनों ने अफगानों के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए खुद को उपलब्ध कराया और अब टी20 अंतरराष्ट्रीय सेटअप में वापस आ गए हैं। विशेष रूप से, टी20 विश्व कप 2024 इस साल जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित किया जाएगा, जो रोहित और कोहली की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में वापसी के पीछे प्रेरणा हो सकता है।

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव, जो रोहित की अनुपस्थिति में टी20ई टीम की कप्तानी कर रहे थे, अभी भी खेलना शुरू करने के लिए पर्याप्त फिट नहीं हैं और अफगानिस्तान श्रृंखला के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

पंड्या ने नवंबर में आईसीसी विश्व कप 2023 के दौरान अपना टखना घायल कर लिया था, जबकि सूर्या ने भी पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका में तीसरे टी20ई के दौरान अपना टखना मोड़ लिया था, जिसके कारण वे कई हफ्तों के लिए मैदान से बाहर हो गए थे। भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैच क्रमश: 11, 14 और 17 जनवरी को मोहाली, इंदौर और बेंगलुरु में खेले जाएंगे।

भारत टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशवी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव , अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार।

Open in app