ICC T20 Ranking 2023: 10 पायदान की छलांग के साथ 23वें स्थान पर पहुंच किशन, शीर्ष 100 में दीपक हुड्डा, नंबर एक भारतीय खिलाड़ी, देखें लिस्ट

ICC T20 Ranking 2023: भारत ने मैच को भारत ने दो रन से जीता। दीपक हुड्डा 23 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाकर 40 पायदान ऊपर 97वें स्थान पर पहुंचे, जबकि इशान किशन को शीर्ष क्रम में 37 रन की तेजतर्रार पारी का इनाम मिला।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 05, 2023 5:26 PM

Open in App
ठळक मुद्देदीपक हुड्डा फिर से शीर्ष 100 में शामिल हुए।सूर्यकुमार यादव ने इस रैंकिंग में शीर्ष स्थान बनाए रखा। टी-20 कप्तान हार्दिक पांड्या नौ स्थान के सुधार के साथ 76वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

ICC T20 Ranking 2023: भारत के सलामी बल्लेबाज इशान किशन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद आईसीसी की गुरुवार को जारी नवीनतम टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 10 पायदान की छलांग के साथ 23वें स्थान पर पहुंच गये जबकि दीपक हुड्डा फिर से शीर्ष 100 में शामिल हुए।

दोनों बल्लेबाज मंगलवार को मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद तालिका में ऊपर की ओर बढ़े। भारत ने इस मैच को भारत ने दो रन से जीता। हुड्डा 23 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाकर 40 पायदान ऊपर 97वें स्थान पर पहुंचे, जबकि किशन को शीर्ष क्रम में 37 रन की तेजतर्रार पारी का इनाम मिला।

मुंबई में बल्ले से विफल रहने के बाद भी सूर्यकुमार यादव ने इस रैंकिंग में शीर्ष स्थान बनाए रखा। गेंदबाजों में भारत के नये टी-20 कप्तान हार्दिक पांड्या नौ स्थान के सुधार के साथ 76वें पायदान पर पहुंच गए हैं। इस मैच में श्रीलंका के लिए शानदार गेंदबाजी करने वाले वानिंदु हसरंगा (22 रन पर एक विकेट) ने शीर्ष पायदान पर अपनी स्थिति और मजबूत की।

पच्चीस साल के इस हरफनमौला ने बल्ले से भी 21 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिससे ऑलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में वह पांचवें पायदान पर पहुंच गये। बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट (26 दिसंबर से खेला जाने वाला) में असफल होने के बावजूद मार्नस लाबुशेन शीर्ष पर बने हुए हैं।

रैंकिंग सूची में हालांकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी, टीम के साथी स्टीव स्मिथ, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन अपने रेटिंग अंक बढ़ाने में सफल रहे। पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दोहरी शतकीय पारी खेलने वाले विलियमसन दो स्थान के सुधार के साथ रैंकिंग में पांचवें पायदान पर पहुंच गये। गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन शीर्ष दो पायदान पर बने हुए है। 

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगईशान किशनSuryakumar Yadavदीपक हुड्डा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या