भारतीय क्रिकेटर संघ को मिला उम्मीद से ज्यादा दान, अब 35-40 खिलाड़ियों की होगी मदद

इसमें उन क्रिकेटरों को मदद की पेशकश की जाएगी जिनके पास नौकरी नहीं है। जिन्हें बीसीसीआई या उनके संबंधित राज्य संघों से पेंशन नहीं मिलता है...

By भाषा | Published: May 16, 2020 9:29 PM

Open in App

अपने सदस्यों के महत्वपूर्ण योगदान से उत्साहित भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) ने पहले से तय 25-30 क्रिकेटरों की जगह 35 से 40 खिलाड़ियों को वित्तीय मदद देने का फैसला किया है।

कोविड-19 महामारी के बीच संकट में फंसे क्रिकेटरों के लिए आईसीए ने अब तक 57 लाख रुपये का कोष जमा किया है। आईसीए 22 मई को मदद हासिल करने वाले खिलाड़ियों अंतिम सूची तैयार करेगा। इसमें पांचों क्षेत्र (उत्तर, पूर्व, पश्चिम, दक्षिण और मध्य) के क्रिकेटर शामिल होंगे।

आईसीए के सूत्र ने बताया, ‘‘अब तक 57 लाख रुपये (10 लाख रुपये आईसीए का योगदान मिलाकर) जमा किये गये है। इससे आईसीए पहले की तुलना में अधिक क्रिकेटरों की मदद कर सकता है। यह निकाय 22 मई तक और अधिक दान स्वीकार करना जारी रखेगा। इसके बाद अंतिम सूची तैयार की जाएगी।’’

सुनील गावस्कर और कपिल देव जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने भी इसके लिए आर्थिक योगदान दिया है। पिछले साल अस्तित्व में आये आईसीए के साथ 1750 पूर्व क्रिकेटर पंजीकृत हैं। इसके संचालन के लिए फरवरी में बीसीसीआई से 2 करोड़ रुपये का प्रारंभिक अनुदान मिला था। 

टॅग्स :कोरोना वायरसकपिल देवसुनील गावस्करकोरोना वायरस इंडियासीओवीआईडी-19 इंडियाकोरोना वायरस लॉकडाउनइंडियामोदी सरकार

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या