स्टीव स्मिथ का खुलासा, 'बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद मैं चार दिन तक रोता रहा था'

Steve Smith: स्टीव स्मिथ ने कहा है कि वह बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद चार दिनों तक रोते रहे थे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 05, 2018 10:22 AM

Open in App

नई दिल्ली, 05 जून: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा है कि खेल जगत को हिलाकर रख देने वाले बॉल टैम्पिंरग घटना के बाद वह चार दिनों तक रोते रहे थे। इस विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया लौटने पर स्मिथ सिडनी में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रो पड़े थे। डेविड वॉर्नर के साथ स्थिम पर घरेलू और इंटरनेशनल सभी तरह की क्रिकेट खेलने पर एक साल का बैन लगा दिया गया। वहीं गेंद से छेड़छाड़ मामले में कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगाया गया है।

इस सजा के तहत सामुदायिक सेवा करने के लिए स्मिथ सोमवार को सिडनी स्थित एक बॉयज स्कूल में पहुंचे थे, जहां वह पुरुषों के मानसिक स्वास्थ्य चैरिटी को बढ़ावा देने के लिए गए थे। इस स्कूल में स्मिथ ने बॉल टैम्पिरिंग की घटना के खुद पर असर के बारे में खुलासा किया।

स्मिथ ने छात्रों से कहा, 'ईमानदारी से कहूं, तो मैंने शायद चार दिन रोते हुए बिताए।' उन्होंने कहा, मैं सच में मानसिक रूप से संघर्ष कर रहा था, ये निश्चित रूप से सबसे मुश्किल चीज थी जो मुझे करनी थी।' (पढ़ें: बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ मैदान में वापसी को तैयार, इस टी20 टूर्नामेंट में दिखाएंगे कमाल)

बॉल टैम्परिंग की घटना ने स्मिथ को आलोचकों के निशाने पर ला दिया था लेकिन सिडनी में आंसुओं से भरी उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस से उनके पक्ष में सहानुभूति की लहर दौड़ गई थी। 

स्मिथ ने कहा कि वह भाग्यशाली थे कि उनके पास परिवार और दोस्त उनके समर्थन के लिए मौजूद थे। स्मिथ ने कहा कि अब वह युवाओं को संदेश देना चाहते हैं कि 'आदमी के लिए भी भावनाएं जाहिर करने में कुछ गलत नहीं है।' (पढ़ें: कोच लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के सामने रखी अपनी बेटियों से शादी करने की चुनौती, ये है वजह)

स्टेट और इंटरनेशनल क्रिकेट में बैन झेल रहे स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया में क्लब स्तर और एक विदेशी घरेलू टी20 टूर्नामेंट में खेलने की इजाजत मिल गई है। स्मिथ 28 जून से 15 जुलाई तक होने वाले पहले ग्लोबल टी20 लीग में हिस्सा लेने के लिए ट्रेनिंग कर रहे हैं। 

टॅग्स :स्टीव स्मिथडेविड वॉर्नरऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या