बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ मैदान में वापसी को तैयार, इस टी20 टूर्नामेंट में दिखाएंगे कमाल

Steve Smith: बॉल टैम्परिंग में बैन झेल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ मैदान में वापसी के लिए तैयार हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 25, 2018 11:17 AM2018-05-25T11:17:05+5:302018-05-25T11:20:14+5:30

Steve Smith set to return to cricket in Global T20 Canada League | बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ मैदान में वापसी को तैयार, इस टी20 टूर्नामेंट में दिखाएंगे कमाल

स्टीव स्मिथ

googleNewsNext

नई दिल्ली, 25 मई: बॉल टैम्परिंग विवाद में एक साल का बैन झेल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ मैदान में वापसी के लिए तैयार हैं। स्मिथ को टोरंटो में आयोजित होने वाली पहली ग्लोबल टी20 कनाडा टूर्नामेंट में मार्की प्लेयर चुना गया है। ये टूर्नामेंट टोरंटो के पास स्थित मैपेल लीफ क्रिकेट क्लब में 28 जून से 15 जुलाई तक आयोजित किया जाएगा।

इस टी20 टूर्नामेंट में छह टीमें हिस्सा लेंगी जिनमें टोरंटो, वैंकोवुर, मोंटरियर, एडमोंटन और विनेपेग के साथ एक कैरेबियन टीम भी शामिल है। स्टीव स्मिथ को क्रिस गेल, शाहिद अफरीदी, ड्बेन ब्रावो, लसिथ मलिंगा, क्रिस लिन, डैरेन सैमी, डेविड मिलर, सुनील नारायण और आंद्रे रसेल समेत कुल 10 खिलाड़ियों के साथ मार्की प्लेयर के तौर पर चुना गया है। टीमों के चयन के लिए खिलाड़ियों का ड्रॉ 30 मई को होगा।

स्टीव स्मिथ पर मार्च में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा की गई बॉल टैम्परिंग की घटना के बाद एक साल का बैन लगा दिया गया था। इस घटना के मुख्य साजिशकर्ता के तौर पर डेविड वॉर्नर पर भी एक साल का बैन लगाया गया था, जबकि इस घटना को अंजाम देने वाले कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगाया गया था। (पढ़ें: बैन झेल रहे डेविड वॉर्नर वापसी को तैयार, इस टीम के लिए खेलेंगे क्रिकेट)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि कनाडा टी20 टूर्नामेंट में खेलने के लिए स्मिथ को गवर्निंग बॉडी का समर्थन हासिल है। स्मिथ का आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के साथ भी 12.50 करोड़ रुपये का करार है, लेकिन इस विवाद की वजह से उन्हें टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही हटना पड़ा था। (पढ़ें: स्मिथ-वॉर्नर के बाद बॉल टैम्परिंग करने वाले बैनक्रॉफ्ट को क्लब क्रिकेट खेलने की मंजूरी)

डेविड वॉर्नर सितंबर में सिडनी के क्लब रैंडविक पीटरशैम के साथ मैदान में वापसी करेंगे। तो वहीं बैनक्रॉफ्ट को भी पिछले महीने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेलने की इजाजत मिल गई थी।

Open in app