कोच लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के सामने रखी अपनी बेटियों से शादी करने की चुनौती, ये है वजह

Justin Langer: कोच जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के सामने रखा शादी का चैलेंज

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 31, 2018 10:39 AM2018-05-31T10:39:50+5:302018-05-31T10:42:09+5:30

Justin Langer throws marry test for Australian cricket team | कोच लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के सामने रखी अपनी बेटियों से शादी करने की चुनौती, ये है वजह

जस्टिन लैंगर

googleNewsNext

नई दिल्ली, 31 मई: बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद नए ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने खिलाड़ियों के व्यवहार को लेकर सख्त रुख अपनाते हुए नियम स्पष्ट कर दिए। इस विवाद से हुई बदनामी के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी खिलाड़ियों के मैदान में व्यवहार को लेकर नए दिशानिर्देश बना रहा है जिसमें विपक्षी टीम के खिलाड़ियों के साथ स्लेजिंग या अपशब्दों के इस्तेमाल पर भी रोक होगी। 

हाल ही में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के व्यवहार के मानदंड तय करते हुए एक मजाकिया बयान दिया। गिलक्रिस्ट ने फॉक्स स्पोर्ट्स के 'बैक पेज लाइव' में कहा कि खिलाड़ियों को अपने व्यवहार से ये साबित करने की जरूरत है कि वे कोच लैंगर की बेटियों से शादी करने के लायक हैं।

'कोच लैंगर की बेटियों से शादी करने लायक बनें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर'

गिलक्रिस्ट ने कहा, 'जैसा कि आपने सुना, लैंगर ईमानदारी और विनम्रता चाहते हैं।' गिली ने कहा, वास्तव में वह चाहते हैं कि उनके खिलाड़ी इतने ईमानदार बनें कि वह उन्हें अपनी बेटियों से शादी करने की इजाजत दे सकें। उनके चार बेटियां हैं, तो चयन प्रक्रिया जारी है।' (पढ़ें: जुलाई में क्रिकेट ग्राउंड पर वापसी करेंगे वॉर्नर और बेनक्राफ्ट, बॉल टैम्परिंग के बाद लगा है बैन)

लैंगर ने डेरेन लेहमन से ऑस्ट्रेलियाई कोच का पदभार आधिकारिक तौर पर शनिवार को संभाला। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट मार्च में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर उस समय विवादों में घिर गई थी जब उसके तीन खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट को अवैध तरीके से गेंद से छेड़छाड़ करने का दोषी पाया गया था। (पढ़ें: भारत दौरे के लिये ऑस्ट्रेलिया-ए टीम घोषित, मिशेल मार्श को कमान)

इन तीनों ही खिलाड़ियों पर बैन लगा दिया गया था और इस घटना को लेकर दुनिया भर में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की तीखी आलोचना हुई थी। वनडे रैंकिंग में पांचवें नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम 13 जून से इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे और एक टी20 मैच खेलेगी। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई जुलाई में जिम्बाब्वे में एक टी20 ट्राई सीरीज खेलेगी।

Open in app